पीएम मोदी ने किया ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का उद्घाटन, सीएम योगी ने कही ये बात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर वर्चुअल माध्यम से रिमोट दबाकर सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर वर्चुअल माध्यम से रिमोट दबाकर सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इससे पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम के मंच से खिलाड़ियों व उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में पूरे देश और दुनिया ने एक नया भारत देखा है। बदलते भारत ने दुनिया को हर क्षेत्र में अपनी ताकत का अहसास कराया है। पूरी दुनिया मानती है कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण ही भारत ने दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता हासिल की। 8 दिवसीय यह प्रतियोगिता बस्ती जिले में हो रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी के साथ सांसद हरीश द्विवेदी भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री हरैया बनाम सदर के बीच खो-खो प्रतियोगिता भी ऑनलाइन देखेंगे।

लगभग 2,90,000 छात्र सांस्कृतिक उत्सवों में भाग ले रहे हैं और 50,000 खिलाड़ी खेलों में भाग ले रहे हैं। आठ दिनों में 22 प्रकार के खेल और 8 प्रकार के सांस्कृतिक उत्सव आयोजित किए जाएंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नमो ऐप और डीडी स्पोर्ट्स पर किया जा रहा है। जिला स्तर पर खेल महाकुंभ का आयोजन 18 से 28 जनवरी तक होगा।

इसमें क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, 100, 200, 400 सहित 22 प्रकार के खेल होंगे। 800, 1500 मीटर दौड़, डिस्कस थ्रो, शॉट पुट, लंबी कूद, ऊंची कूद, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम बोर्ड और ताइक्वांडो। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत निबंध, गायन, कविता पाठ और पोस्टर सहित आठ प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button