PM मोदी ने खुद किया ऐलान, अब लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न !

सरकार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया है ,जानकारी खुद पीएम मोदी ने दी।

केंद्र की मोदी सरकार ने आज एक बड़ा एलान किया है। भाजपा के संस्थापक चेहरों में से एक लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का एलान किया गया है, सरकार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया है। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने दी है।

लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान, PM मोदी ने खुद दी इसकी जानकारी  - Lal Krishna Advani will receive Bharat Ratna award, PM Modi gave this  information -

‘लालकृष्ण आडवाणी होंगे भारत रत्न से सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने उनसे बात भी की और उन्हें यह सम्मान दिए जाने पर बधाई दी।’देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित होने के लिए पीएम मोदी ने आडवाणी को फोन पर बधाई दी।

Lal Krishna Advani Birthday: Since 2014 Narendra Modi meet every year his  mentor after Become PM on his birth Anniversary - पीएम बनने के बाद हर साल  लाल कृष्ण आडवाणी के घर

हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में की देश की सेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी लिखा की हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और दूरदर्शी रहे हैं।

लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न, जानें भाजपा के दिग्गज नेता की जमीन से  शिखर तक की यात्रा | lal krishna advani bharat ratna profile political  career latest news update | TV9 ...

विपक्ष के नेता की भूमिका बखूबी निभाई

आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भारत के सातवें उप प्रधानमंत्री का पद संभाल चुके हैं। इससे पहले वह 1998 से 2004 के बीच भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में गृहमंत्री रह चुके हैं। वह उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी थी। 10वीं और 14वीं लोकसभा के दौरान उन्होंने विपक्ष के नेता की भूमिका बखूबी निभाई है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जरिए अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। 2015 नें उन्हें भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button