पीएम मोदी वन वर्ल्ड टीबी समिट के लिए पहुंचे वाराणसी, जाने किन योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे पीएम !

शिखर सम्मेलन का आयोजन केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और स्टॉप टीबी पार्टनरशिप द्वारा किया जा रहा है।

शिखर सम्मेलन का आयोजन केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और स्टॉप टीबी पार्टनरशिप द्वारा किया जा रहा है। जिसके चलते आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, जहां वह ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ को संबोधित करेंगे।

 एक आधिकारिक बयान के अनुसार,

आयोजन के दौरान, प्रधानमंत्री टीबी मुक्त पंचायत पहल सहित विभिन्न पहलों का शुभारंभ करेंगे; संक्षिप्त टीबी निवारक उपचार (टीपीटी) का आधिकारिक अखिल भारतीय रोलआउट; टीबी के लिए एक परिवार-केंद्रित देखभाल मॉडल और भारत की वार्षिक टीबी रिपोर्ट 2023 जारी करना। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विश्व टीबी शिखर सम्मेलन लक्ष्यों पर और विचार-विमर्श का अवसर प्रदान करेगा क्योंकि देश अपने टीबी उन्मूलन लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ता है।

फेज 2 और 3 का शिलान्यास करेंगे

मार्च 2018 में, नई दिल्ली में आयोजित एंड टीबी समिट के दौरान, प्रधान मंत्री ने भारत से टीबी से संबंधित एसडीजी लक्ष्यों को निर्धारित समय से पांच साल पहले 2025 तक हासिल करने का आह्वान किया।पीएम नमामी नमामि गंगे योजना के तहत भगवानपुर में 55 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की आधारशिला रखेंगे, जो 200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा। 300 करोड़। प्रधानमंत्री खेलो इंडिया योजना के तहत सिगरा स्टेडियम के पुनर्विकास कार्य के फेज 2 और 3 का शिलान्यास करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button