PM Modi ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया संबोधित !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 11 जनवरी को सुबह करीब साढ़े 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'इनवेस्ट मध्य प्रदेश-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 11 जनवरी को सुबह करीब साढ़े 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘इनवेस्ट मध्य प्रदेश-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ को संबोधित किया। यह समिट मध्य प्रदेश में निवेश के विविध अवसरों को प्रदर्शित करेगा।

प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होने आए कई लोग जीआईएस में शामिल होने के लिए रुके हुए हैं। सरकार की नजर निवेश के जरिए रोजगार सृजित करने पर है, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता पक्ष को कुछ लाभ मिल सके।

मध्य प्रदेश, भारत का दिल, उत्साही निवेशकों के लिए राज्य की विकास क्षमता, निवेश के माहौल और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देकर विकास का एक नया युग लिखने के लिए तैयार है। “निवेश मध्य प्रदेश – ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट” का बहुप्रतीक्षित सातवां संस्करण आज और कल राज्य की वाणिज्यिक राजधानी इंदौर में निर्धारित है। भारत का सबसे स्वच्छ राज्य और स्वच्छ शहर भी प्रवासी भारतीय दिवस और जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल इंदौर में ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ सम्मेलन में पहुंचे प्रवासी भारतीयों से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने का आग्रह किया था।

यह ध्यान रखना उचित है कि मध्य प्रदेश, भारत के मध्य में स्थित एक राज्य क्षेत्रफल के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा राज्य है और पिछले एक दशक में 8% से अधिक सीएजीआर की वार्षिक जीएसडीपी वृद्धि के साथ सबसे तेजी से बढ़ने वाले राज्यों में से एक है। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य को एक औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित करने और इसे एक संभावित निवेश गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए पिछले 10 वर्षों में लगन से काम किया है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button