पैगम्बर के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा को जारी हुआ ‘व्यक्तिगत बंदूक लाइसेंस’ !

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा, जिन्हें पैगंबर पर उनकी टिप्पणियों के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। एक बार फिर सुर्खियों में आ गयी है।

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा, जिन्हें पैगंबर पर उनकी टिप्पणियों के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। एक बार फिर सुर्खियों में आ गयी है। जिन्होंने दिल्ली पुलिस में बंदूक रखने के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था, क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी। मौजूदा समय में सामने आ रही जानकारियों के अनुसार नूपुर शर्मा को व्यक्तिगत बंदूक लाइसेंस दिया गया है।

भारत के कई हिस्सों में हिंसक विरोध

बता दें साल 2022 में, नूपुर शर्मा ने एक टेलीविजन चैनल की DABATE के दौरान पैगंबर के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद एक अंतरराष्ट्रीय तूफान खड़ा कर दिया। जिसके बाद पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया। साथ ही पार्टी ने उनकी टिप्पणी से खुद को दूर कर लिया था। उस वक्त यह मामला इतना बढ़ गया था कि कई इस्लामिक देशों ने नूपुर कि टिप्पणी की निंदा करते हुए बयान जारी किए। साथ ही नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारत के कई हिस्सों में हिंसक विरोध देखा गया।

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की मौत की धमकी पर ध्यान दिया

इस पूरे विवाद मामले में नूपुर शर्मा ने अपनी टिप्पणी वापस ले ली थी और साथ ही अपने बयान पर माफ़ी मांगते हुए उन्होंने कहा था कि उनकी टिप्पणी का उद्देश्य किसी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था, बल्कि एक टेलीविजन चैनल पर शिव के उपहास का खंडन था। बता दें नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए एक 54 वर्षीय रसायनज्ञ की हत्या के बाद कई ऑफशूट घटनाएं सामने आने लगी। जिसके बाद अगस्त में, सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की मौत की धमकी पर ध्यान दिया और उसके खिलाफ सभी मामलों को मर्ज कर दिया ताकि उसे उन सभी राज्यों की यात्रा न करनी पड़े जहां उसके खिलाफ मामले लंबित हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button