मोहन भागवत के बयान पर भड़के लोग, ‘मैं ब्राह्मण महासभा’ ने दी चेतावनी !

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान के बाद जगह जगह विवाद देखने को मिल रहा है। ब्राह्मणों पर दिए गए उस बयान को लेकर लोगो में काफी गुस्सा देखा गया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान के बाद जगह जगह विवाद देखने को मिल रहा है। ब्राह्मणों पर दिए गए उस बयान को लेकर लोगो में काफी गुस्सा देखा गया है। हालांकि आरएसएस की तरफ से भी सफाई आई है। मोहन भागवत ने अपने बयान में कहा था कि जाति व्यवस्था भगवान ने नहीं, बल्कि ‘पंडितों’ ने बनाई है। इस बयान पर सफाई देते हुए आरएसएस ने कहा कि मोहन भागवत ने ‘पंडित’ शब्द का इस्तेमाल किया है जिसका अर्थ है ‘बुद्धिजीवी’, ब्राह्मण नहीं।

कानपुर महानगर में भी ‘मुख्य ब्राह्मण महासभा’ ने मोहन भागवत का विरोध किया। यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और उनकी सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की गई। इसके साथ ही संगठन के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि मोहन भागवत को अपना बयान वापस लेना चाहिए।

मोहन भागवत के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

आपको बता दें कि मोहन भागवत ने मुंबई में एक कार्यक्रम में जाति व्यवस्था से जुड़ा बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा कि पंडितों ने लोगों को जाति में बांटा है जो कि गलत है। इस बयान के बाद ब्राह्मण मोहन भागवत के खिलाफ मुखर नजर आ रहे हैं। कानपुर में भी कई जगहों पर लोग आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कानपुर के निराला नगर में उनकी सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और पूजा की गई।

‘मैं ब्राह्मण महासभा’ ने दी चेतावनी

मुख्य ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि आरक्षक प्रमुख मोहन भागवत के बयान से पूरे ब्राह्मण समुदाय में रोष है। अगर वह अपना बयान वापस नहीं लेते हैं तो हिंसक कार्रवाई भी की जा सकती है। लोग सड़कों पर उतरेंगे और उनका विरोध करेंगे।

ब्राह्मणों को बना रहे निशाना

वहीं, महासभा ने कहा कि ब्राह्मणों को जेएनयू में लिखे भारत को छोड़ देना चाहिए, लेकिन यह आरएसएस और बीजेपी की मानसिकता को भी दर्शाता है। यह भी आरएसएस और बीजेपी की करतूत लगती है। भाजपा और आरएसएस जिस तरह से ब्राह्मणों को निशाना बना रहे हैं, वे ब्राह्मणों को ही अपना वोट बैंक मानते हैं। वह सोचता है कि बीजेपी छोड़कर ब्राह्मण कहां जाएगा।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button