अब घर पर ही करे पार्लर जैसा मेकअप, जानिए कैसे!

मेकअप जादू कर सकता है, आमतौर पर ज्यादातर लड़कियां मेकअप करने में माहिर हो जाती हैं, लेकिन जब भी कोई मौका होता है

मेकअप जादू कर सकता है। आमतौर पर ज्यादातर लड़कियां मेकअप (makeup) करने में माहिर हो जाती हैं। लेकिन जब भी कोई मौका होता है। तो वे इस बात को लेकर असमंजस में पड़ जाती हैं कि मेकअप की शुरुआत कैसे करें।आज हम आपकी मदद करने जा रहे हैं और कुछ कमाल के मेकअप टिप्स शेयर कर रहे हैं।

मेकअप की शुरुआत कैसे करें

1: फेस वॉश

अपनी त्वचा के प्रकार के लिए सही फेस वॉश चुनें। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है। तो स्किन डॉक्टर से जरूर सलाह लें और उनकेसुझाव लें। पहला कदम यह है कि आप अपने चेहरे को फेस वॉश की मदद से अच्छी तरह धो लें।

Related Articles

2: टोनर

फेस वॉश के बाद त्वचा पर टोनर लगाएं। यह आपके चेहरे पर पसीने से बचने में मदद करेगा। और त्वचा को मेकअप उत्पादों केरसायनों से प्रभावित नहीं होने में भी मदद करेगा।

3: मॉइश्चराइज़र:

टोनर लगाने के बाद मेकअप करने से पहले त्वचा पर मॉइश्चराइज़र लगाना भूलें। क्योंकि आपके मेकअप किट में अच्छी क्वालिटी कामॉइश्चराइजर होना जरूरी है।

4: सीसी क्रीम:

कुछ देर बाद चेहरे पर एक अच्छी सीसी क्रीम लगाएं जो आपकी स्किन टोन से मेल खाती हो। आपको बता दें कि सीसी क्रीम चेहरे परग्लो लाकर ग्लैम लुक देने में मददगार है।

5: फेस पाउडर:

सीसी क्रीम लगाने के बाद चेहरे पर फेस पाउडर लगाना भूलें चूंकि फेस पाउडर चेहरे से पसीने और अतिरिक्त तेल को सोखने मेंमदद करता है और मेकअप को खराब होने से बचाता है। इसके साथ ही फेस पाउडर बेदाग और ग्लोइंग दिखने में भी मदद करता है।

6: आईलाइनर:

आपका फेशियल मेकअप लगभग हो चुका है। अब आंखों को सजाने का समय है। इसके लिए आप अपने मेकअप किट में आईलाइनरशामिल कर सकती हैं। आंखों पर बहुत सावधानी से आईलाइनर लगाएं।

7: काजल:

आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए वॉटर लाइन पर काजल लगाना भूलें। इसके लिए आप बाजार से कोई भी वाटरप्रूफ काजल खरीदसकते हैं।

8: लिपस्टिक

मेकअप शासन को पूरा करने के लिए यह अंतिम चरण है। अपने आउटफिट के साथ मैचिंग लिपस्टिक लगाएं क्योंकि इससे आपकालुक निखर जाएगा। लेकिन अगर आप सही शेड चुनने में उलझन महसूस करती हैं तो न्यूड लिप कलर्स का चुनाव करें क्योंकि यहज्यादातर आउटफिट्स से मेल खाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button