एशिया कप के लिए पाक ने किया अपनी फाइनल टीम का ऐलान !

(पीसीबी) ने आगामी एशिया कप टीम की घोषणा कर दी है। पीसीबी ने बुधवार को अपनी फाइनल टीम का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आगामी एशिया कप टीम की घोषणा कर दी है। पीसीबी ने बुधवार को अपनी फाइनल टीम का ऐलान कर दिया है। एशिया कप में टीम की कमान बाबर आजम संभालेंगे। पीसीबी की ओर से टीम के कुल 17 सदस्यों की घोषणा की गई है। फहीम अशरफ की टीम में वापसी हुई है। वह दो साल के लंबे समय के बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे। यह दूसरी बार है जब तैयब ताहिर को एक दिवसीय क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए बुलाया गया है। पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने टीम की घोषणा की।

Ace Pakistan pacer ruled out of Asia Cup

फहीम अशरफ की लगभग दो साल बाद पाकिस्तान वनडे टीम में वापसी

एशिया कप के साथ-साथ अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में 18 खिलाड़ी हैं। वहां से 17 लोग एशिया कप के लिए टीम में होंगे। सऊद शकील ही बचे रहेंगे। इंजमाम-उल-हक एक दिन पहले ही पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता की भूमिका में लौटे हैं। उन्होंने ही आज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एशिया कप टीम की घोषणा की। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फहीम अशरफ की लगभग दो साल बाद पाकिस्तान वनडे टीम में वापसी हुई है। आखिरी बार 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेली थी।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में पहली बार टीम में शामिल हुए ताहिर को भी एशिया कप में मौका मिला है। हालांकि, उन्होंने उस सीरीज में डेब्यू नहीं किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक राष्ट्रीय टीम के लिए तीन टी20 मैच खेले हैं। हाल ही में ताहिर ने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान टीम के लिए भारत के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।

पाकिस्तान की टीम 17 अगस्त को श्रीलंका जाएगी

शान मसूद खराब फॉर्म के कारण बाहर हो गए हैं. हालांकि इशानुल्लाह को चोट लगी है। अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की वनडे सीरीज श्रीलंका में खेली जाएगी। तीनों मैच क्रमश: 22, 24 और 26 अगस्त को खेले जाएंगे। फिर एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जाएगा। पहले दिन मुल्तान में पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा। इससे पहले, पाकिस्तान टीम 14-16 अगस्त को लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तीन दिवसीय शिविर आयोजित करेगी। पाकिस्तान की टीम 17 अगस्त को श्रीलंका जाएगी। अफगान सीरीज का कैंप 18 अगस्त से हंबनटोटा में शुरू होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button