World news: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कोर्ट जाने के कुछ घंटे बाद उनके घर में घुसी पाक पुलिस !

पुलिस शनिवार को लाहौर में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर में घुस गई, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत में सुनवाई

पुलिस शनिवार को लाहौर में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर में घुस गई, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद जा रहे थे, उनकी पार्टी के अधिकारियों ने कहा।

उनकी पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें श्री खान के समर्थकों को उनके घर पर पुलिसकर्मियों द्वारा लाठीचार्ज करते हुए दिखाया गया है ।

पुलिस ने मंगलवार को खान को गिरफ्तार करने का किया था प्रयास

वहीँ इस सप्ताह की शुरुआत में, सुरक्षा बलों ने श्री खान के सैकड़ों समर्थकों पर आंसू गैस और पानी की बौछारें छोड़ी थीं, जिन्होंने उनकी गिरफ्तारी को रोकने के प्रयास में उनके घर की घेराबंदी की थी।

यह कदम संपत्ति के आसपास पुलिस और उनके समर्थकों के बीच गतिरोध और तीव्र संघर्ष के दिनों के बाद आया, जहां पुलिस ने मंगलवार को खान को गिरफ्तार करने का प्रयास किया था।

इमरान खान का एक ट्वीट सोशल मीडिया

इन सब मामलो के बीच इमरान खान का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमे वह कहते हुए नजर आ रहे है कि “इस बीच पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया है, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं।

वे किस कानून के तहत ऐसा कर रहे हैं? यह लंदन की योजना का हिस्सा है, जहां भगोड़े नवाज शरीफ को सत्ता में लाने के लिए प्रतिबद्ध थे। एक नियुक्ति के लिए सहमत,

इन सब मामलों के पहले नवंबर, 2022 में चुनाव प्रचार के दौरान गोली लगने से घायल हुए इमरान खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी जान को खतरा पहले से कहीं ज्यादा है। साथ ही आपको बताते चले खान को पिछले साल एक अविश्वास मत से बाहर कर दिया गया था और दर्जनों कानूनी मामलों में फँस गया था क्योंकि वह समय से पहले चुनाव और कार्यालय में वापसी के लिए प्रचार करता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button