30 साल बाद बॉलीवुड में वापसी करने जा रही हैं ‘ओए ओए’ गर्ल सोनम खान, बताई एक्टिंग छोड़ने की वजह !

 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस सोनम खान यश चोपड़ा की खोज थीं, जिन्होंने 1988 में मल्टीस्टारर एक्शन फिल्म 'विजय' से अपने करियर की शुरुआत की थी !

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस सोनम खान यश चोपड़ा की खोज थीं, जिन्होंने 1988 में मल्टीस्टारर एक्शन फिल्म ‘विजय’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें सही पहचान फिल्म ‘त्रिदेव’ से मिली और इसी फिल्म ए. गाना ‘ओए ओए… तिरछी टोपी वाले’ लोगों के बीच काफी मशहूर हुआ। बता दें, सोनम ने 1989 में आई फिल्म ‘त्रिदेव’ के डायरेक्टर राजीव राय से शादी के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी थी।

अब करीब तीन दशक बाद सोनम फिर से बॉलीवुड में वापसी करने के लिए तैयार हैं। ईटाइम्स के साथ हाल ही में एक बातचीत में, सोनम ने खुलासा किया कि वह तीन साल पहले बॉलीवुड में वापसी करना चाहती थीं, लेकिन यह महामारी का प्रकोप था, जिसने उनकी योजना पर पानी फेर दिया। उन्होंने कहा, ‘मैंने बहुत कम उम्र में फिल्में छोड़ दी थीं, क्योंकि मेरी शादी हुई थी और फिर निजी कारणों से मुझे भारत छोड़ना पड़ा था।’

सोनम परिवार के साथ विदेश गई हुई थीं

अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों द्वारा उनके पति को लेने की कोशिश के बाद सोनम और राजीव राय अपने बेटे के साथ विदेश चले गए। यह युगल पहले दो दशकों से अधिक समय के लिए लॉस एंजिल्स और फिर स्विट्जरलैंड चला गया। हालांकि, समय के साथ उनकी शादी बिगड़ती गई और 2016 में उनका कानूनी रूप से तलाक हो गया। उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बताया, ‘मैं वास्तव में नहीं जानती कि उस समय मेरे दिमाग में क्या चल रहा था। मैं एक परिवार बनाना चाहता था। मुझे लगता है कि मैं उस समय परिणामों को समझने के लिए बहुत छोटा था। मैं तब केवल साढ़े सत्रह साल का था। मैं बहुत भोला था।

सोनम ने वापसी को बताया ‘दूसरी पारी’

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर के बारे में कहा, ‘इंडस्ट्री ने मुझे बहुत सपोर्ट किया। उन्होंने मुझे बहुत महत्वपूर्ण और खुश महसूस कराया। मुझे कोई बड़ा पछतावा नहीं है, कोई बड़ी शिकायत नहीं है। सोनम का मानना ​​है कि कोई भी दो हीरोइनें दोस्त नहीं हो सकतीं। हालांकि, अभिनेत्री ने स्पष्ट किया कि उनका किसी भी अभिनेत्री के साथ कोई ‘कट्टरपंथी रिश्ता’ नहीं था। वह कथित तौर पर अपनी वापसी को ‘दूसरी पारी’ कहना चाहती है।

अब नए लोगों से मिलना और काम करना चाहते हैं

पिछले तीन दशकों में, उसने ग्लोब-ट्रॉटिंग का आनंद लिया है और लोगों की नज़रों से ओझल हो गई है। सोनम खान ने कहा कि अब वह नए लोगों से मिलना और काम करना चाहती हैं। उन्हें बस एक ही बात का मलाल है कि वह इंडस्ट्री के संपर्क में नहीं हैं। इस दौरान सोनम ने खुलासा किया कि वह अपने करियर का श्रेय दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर को देती हैं, क्योंकि उन्होंने ही उन्हें यश चोपड़ा से मिलवाया था। उन्होंने कहा, ‘ऋषि कपूर एक रत्न थे। मैं अपने करियर का श्रेय उन्हें देता हूं, उन्होंने ही मुझे यश चोपड़ा से मिलवाया था। अब उनकी अनुराग कश्यप, विशाल भारद्वाज और नीरज पांडे जैसे कुछ निर्देशकों के साथ काम करने की योजना है। इसके अलावा वह ओटीटी स्पेस भी एक्सप्लोर करने के लिए तैयार हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button