ओवैसी ने की गुजरात चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा, एक उम्मीदवार हिन्दू!

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इन तीन उम्मीदवारों में एक हिंदू....

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इन तीन उम्मीदवारों में एक हिंदू उम्मीदवार है। ओवैसी ने दानिलिमदा विधानसभा सीट से कौशिका बेन परमार नाम की एक महिला को अपनी पार्टी से मैदान में उतारा है। यह पहली बार है जब ओवैसी की पार्टी ने गुजरात में किसी हिंदू उम्मीदवार को टिकट दिया है।

एआईएमआईएम ने कौशिकबेन परमार के साथ जमालपुर-खड़िया विधानसभा सीट से पूर्व विधायक और वर्तमान में गुजरात एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को मैदान में उतारा है। अहमदाबाद के किनारे स्थित इस सीट से इमरान खेड़ावाला फिलहाल कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं। साबिर काबलीवाला को मुस्लिम-दलित बहुल सीट से मैदान में उतारना ओवैसी की पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वर्तमान में एआईएमआईएम की महिला विंग अहमदाबाद की प्रमुख कौशिकाबेन परमार को ओवैसी की पार्टी ने दानिलिमदा सीट से मैदान में उतारा है। शैलेश परमार पूर्वी अहमदाबाद के दानिलिमदा से कांग्रेस विधायक हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र में मुस्लिम और दलित वोटों की संख्या अधिक है। दानिलिमदा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. सूरत पूर्व विधानसभा सीट से एआईएमआईएम ने तीसरे उम्मीदवार के तौर पर वसीम कुरैशी को टिकट दिया है.

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button