3 दिवसीय वेबिनार का हुआ आयोजन, विद्वानों का लगा जमावड़ा

विभिन्न क्षेत्रों के विद्वान अपने शोध और अध्ययनों को साझा करके उसके प्रति अन्य विद्वानों को भी जानकारी प्रदान करेंगे

NCAIR 2022 के द्वारा 3 दिवसीय “इंटरडिसिप्लिनरी रिसर्च में प्रगति पर राष्ट्रीय सम्मेलन” का आयोजन वेबिनार के द्वारा किया गया। जिसमें कई शैक्षणिक संस्थानों के प्रोफेसर और शिक्षकों ने भाग लिया।

महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी

तीन दिवसीय वेबिनार में शिक्षकों के साथ विभिन्न क्षेत्रों के विद्वान अपने विचार प्रकट करेंगे। वेबिनार में सामाजिक और शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसका आयोजन अमीरुद्दौला इस्लामिया डिग्री कॉलेज एवं साइंस टेक इंस्टीट्यूट के द्वारा किया गया।

अन्य विद्वानों को भी जानकारी प्रदान करेंगे

सम्मेलन से संबंधित जानकारी देते हुए एमकेएस एजुकेशन सोसायटी की अध्यक्ष श्वेता सिंह ने बताया कि यह एक ऐसा मंच है जहां पर विभिन्न क्षेत्रों के विद्वान अपने शोध और अध्ययनों को साझा करके उसके प्रति अन्य विद्वानों को भी जानकारी प्रदान करेंगे।

200 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया

सम्मेलन के संयोजक प्रोफेसर दिलशाद अहमद ने बताया कि इस सम्मेलन में फैकल्टी रिसर्च स्कॉलर, मेडिसिन, बायोलॉजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, कॉमर्स, ह्यूमैनिटीज आदि विभिन्न क्षेत्रों के यूजी / पीजी के 200 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया।

मूल्यवान शोध और ज्ञान को साझा किया

डॉ. निशांत कुमार एमयूआईटी लखनऊ डॉ. डी. के. यादव राष्ट्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान, स्वास्थ्य मंत्रालय, नई दिल्ली समेत डॉ नेहा सिंह सीनियर साइंटिस्ट विरोलोजी लैब जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज रायपुर सम्मेलन का हिस्सा बने और विभिन्न क्षेत्रों के वक्ताओं ने अपने मूल्यवान शोध और ज्ञान को साझा किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button