‘विपक्ष के पास कोई विजन नहीं है’: जयशंकर कहते हैं, 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी की गारंटी के बारे में है !

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार और आई.एन.डी.आई.ए. के बीच विकल्प हैं। उनके ट्रैक रिकॉर्ड और दोनों द्वारा प्रस्तुत देश के भविष्य के दृष्टिकोण को देखते हुए, ब्लॉक भारत के लोगों के लिए स्पष्ट है। 

इस बात को रेखांकित करते हुए कि लोकसभा 2024 “मोदी की गारंटी” के बारे में है, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार और आई.एन.डी.आई.ए. के बीच विकल्प हैं। उनके ट्रैक रिकॉर्ड और दोनों द्वारा प्रस्तुत देश के भविष्य के दृष्टिकोण को देखते हुए, ब्लॉक भारत के लोगों के लिए स्पष्ट है।

Lok Sabha Election 2024 What would be Narendra Modi led BJP NDA performance in South India MEA S Jaishankar tells Lok Sabha Election 2024: दक्षिण भारत में इस बार कैसा रहेगा BJP का प्रदर्शन? विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिया जवाब

I.N.D.I.A ब्लॉक द्वारा “एक भी गारंटी नहीं “

जयशंकर ने कहा कि “गारंटी की विश्वसनीयता” पिछले दस वर्षों में देखे गए नरेंद्र मोदी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड से आती है। मंत्री ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो “उन्हें एकजुट करता हो”, उन्होंने कहा कि उनके पास “दृष्टिकोण नहीं है और वे केवल डर पैदा करते हैं।” विपक्षी गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए, जयशंकर ने कहा कि I.N.D.I.A ब्लॉक द्वारा “एक भी गारंटी नहीं दी गई है”। “वहां लोगों का एक समूह है, उनमें से प्रत्येक, वास्तव में, अक्सर वे बहुत अलग-अलग दिशाओं में खींचते हैं। एकमात्र गारंटी के बारे में वे सुझाव दे सकते हैं, देखो, यदि आप प्रयास करते हैं, यदि आप पाते हैं, तो आप जानते हैं, कहीं न कहीं, हमारा समर्थन करें। हम नहीं हैं, हम अलग हैं. मेरा मतलब है, इससे परे कुछ भी नहीं है जो उन्हें एकजुट करता हो।”

PM मोदी और राहुल गांधी के चुनावी भाषणों के मामले पर EC ने कांग्रेस-बीजेपी  को भेजा नोटिस, मांगा जवाब - PM Modi Rahul Gandhi Election Commission Notice  to Congress BJP Election ...

 

उपलब्धियों के साथ-साथ आकांक्षाओं के लिए भी वोट

जयशंकर ने कहा कि देश के सामने मुद्दा अगले 25 वर्षों में “विकसित भारत” की आकांक्षाओं और लक्ष्य पर आधारित है। “यह केवल मोदी सरकार है जो हमें उस दिशा में आगे बढ़ा सकती है। मुझे लगता है कि विकल्प बिल्कुल स्पष्ट हैं। विकल्प हैं 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल की यात्रा और भारत का एक आशावादी, आशावादी, आत्मविश्वासपूर्ण दृष्टिकोण।”

“मुझे लगता है, दूसरा पक्ष जो पेशकश कर रहा है, वह स्पष्ट रूप से, बहुत खराब ट्रैक रिकॉर्ड है, कई ट्रैक रिकॉर्ड, वास्तव में, पहनने की गुणवत्ता के हैं, उनमें से अधिकांश इतने अच्छे नहीं हैं। और मैं यह भी कहूंगा कि एक तरह से उनके पास कोई विजन नहीं है। वे डर पैदा कर रहे हैं ,आप जानते हैं कि अगर आप ऐसा करेंगे तो यह बदल जाएगा, वह बदल जाएगा। मुझे लगता है कि यह उपलब्धियों के साथ-साथ आकांक्षाओं के लिए भी वोट है।”

चुनाव के पहले 2 चरणों में 'इंडिया' गठबंधन हार चुका है": सोलापुर में रैली को  संबोधित करते हुए पीएम मोदी

जयशंकर का युवा मतदाताओं के लिए जवाब

युवा मतदाताओं के लिए सरकार की योजनाओं के बारे में सवाल पूछे जाने पर, जयशंकर ने कहा, “कोई है जो, मान लीजिए, 21 वर्ष का है। उन्हें यह सोचने की आवश्यकता होगी कि पिछले 10 वर्षों या उनके जीवन के अंतिम 5 वर्षों में क्या बदलाव आया है? और मुझे लगता है कि वे व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को बहुत सारा श्रेय देंगे। तो, एक अर्थ में, आप कह सकते हैं कि अतीत है, तो वर्तमान है। बहुत सारी चुनौतियाँ और अवसर हैं। उन्हें आगे ले जाने के लिए सबसे सक्षम कौन है?”

“घड़ी 4 जून को टिक-टिक शुरू कर रही है, आप ब्लॉक से बाहर हैं। नेतृत्व करने के लिए कौन तैयार है? किसके पास मार्ग है, किसके पास योजना है, आप जानते हैं, किसके पास अनुभव है, वितरण की विश्वसनीयता है? और फिर भविष्य है। क्योंकि हम आज उन लोगों की बात कर रहे हैं जो अपने जीवनकाल में, हाँ, अपने कामकाजी जीवनकाल में 30 वर्ष से कम उम्र के होंगे। उन्हें एहसास होगा कि ‘विकसित भारत’ का क्या मतलब है। आप जानते हैं, वे इस देश को 30-35-40 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनते देखेंगे।’

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button