गुप्त रोग के इलाज का झांसा देकर युवक से ऑनलाइन एक लाख की ठगी !

युवक को गुप्त रोग से झुटकारा दिलाने के नाम पर लाख की ठगी हुई। पीडि़त की तहरीर पर बीकेटी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लखनऊ। बख्शी का तालाब इलाके में युवक से जालसाजों ने एक लाख रुपये ठग लिए। पीडि़त की तहरीर पर बीकेटी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साइबर क्राइम सेल मामले की जांच कर रही है। दूसरी ओर गोमतीनगर में एटीएम क्लोनिंग कर खाते से 30 हजार रुपये जालसाजों ने निकाल लिए।

पुलिस के मुताबिक, युवक कुछ गुप्त बीमारी से कई माह से परेशान था। उसने इंटरनेट पर गुप्त रोग की दवा के लिए विशेषज्ञ की जानकारी जुटानी शुरू की। इस बीच युवक को कस्टमर केयर का एक नंबर मिला। उसने फोन कर जानकारी साझा की। फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि, वह उसका इलाज कर देगा और 100 फीसद फायदा मिलेगा। फायदा न होने पर रुपये वापस कर दिए जाएंगे। युवक तैयार हो गया।

फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने एक खाते में 4999 रुपये की फीस मांगी। इसके बाद दो दिन के अंदर दवा डिलीवर करने को कहा। चार दिन तक दवा न पहुंचने पर युवक ने दोबारा उस नंबर पर फोन किया। फोन रिसीव करने वाले ने युवक को झांसे में लेकर खाते की जानकारी ली और एक लिंक भेजा। उसके बाद ओटीपी पूछकर कई बार में खाते से 95 हजार रुपये उड़ा दिए। मैसेज देखकर युवक की हालत खराब हो गई। दोबारा जब युवक ने उस नंबर पर फोन किया तो स्विच आफ मिला। युवक ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

गोमतीनगर विजयखंड एक में रहने वाले मो. गयासुद्दीन सिद्दीकी का केनरा बैंक में खाता है। गयासुद्दीन के खाते से सोमवार को 30 हजार रुपये निकल गए। मैसेज आने पर उन्हें जानकारी हुई। इसके बाद बैंक और तहरीर देकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर ने बताया कि एटीएम क्लोनिंग कर खाते से रुपये निकाले गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button