जिन सीटों पर समाजवादी पार्टी को मिली हार, अखिलेश ने बताया कौन है ज़िम्मेदार ?

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने UP में 37 लोक सभा सीटें आपने नाम कर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है लेकिन इस जीत के बाद भी अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश के कुछ जिलाधिकारियों से नाराजगी जताई है

लोक सभा चुनाव 2024 की बात करे तो उत्तरप्रदेश और अयोध्या का प्रदर्शन काफी बेहतरीन नज़र आया , इसका कारण यही है की चुनाव प्रचार के दौरान जहा बीजेपी एक तरफ ये दावा कर रही थी की UP में 80 में 80 सीटें भाजपा की होंगी वही चुनाव के परिणामो के आते ही ,ये देखने को मिला की समाजवादी पार्टी ने बीजेपी का ये सपना चूर चूर करदिया ,अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने UP में 37 लोक सभा सीटें आपने नाम कर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है लेकिन इस जीत के बाद भी अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश के कुछ जिलाधिकारियों से नाराजगी जताई है और इस नाराज़गी का कारण यही है की उत्तरप्रदेश में कुछ सीटों पर जहा समाजवादी पार्टी की हार हुई उस हार का कारण ये जिलाधिकारी है।

UP Politics: '304 सीटों पर हुई सपा गठबंधन की जीत', अखिलेश यादव ने भी उठाया  पोस्टल बैलेट का मुद्दा - Samajwadi party alliance won seat Akhilesh Yadav  raised issue postal ballot result

अखिलेश यादव को भरोसा है की हारी हुई सीटें भी सपा की होती

अपने एक बयान में अखिलेश यादव ने ये तक कह डाला है की जिन जिलाधिकारियों ने हराया है उन्हें भूलेंगे नहीं और उनको करारा जवाब मिलेगा। एक तरीके से ये एक चेतावनी नज़र आ रही है अखिलेश यादव की तरफ से क्योकि कही ना कही अखिलेश यादव को ये भरोसा है की हारी हुई सीटें भी उनकी पार्टी की हो सकती थी।
इस बयान में अखिलेश यादव ने जिलाधिकारियों से ये सवाल भी किया की आखिर किसके दवाब में आकर उन्होंने बेमानी की है ? और इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्र अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ये दावा करदिया की समाजवादी पार्टी को जानबूझकर हराया गया है।

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी में अखिलेश यादव ने तोड़ा पिता मुलायम सिंह का  रिकॉर्ड, विवरण- इंडिया टीवी

इतने काम वोटों से हुई सपा की हार

इसी के साथ अगर अब बात करे उन जिलाधिकारियों की जिनसे अखिलेश यादव नाराज़ है तो हमे ये देखने को मिलेगा की फरुखाबाद में समाजवादी पार्टी महज 2600 वोटों से हारी ,बासगाव में भी यही नज़ारा देखने को मिला जहा केवल 3000 वोटों से समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा ,इसके साथ ही फूलपुर में भी बस 4000 वोटों की कमी के कारण हार मिली और अलीगढ़ में भी समाजवादी पार्टी 15000 वोटों से हारी है।
वैसे तो ये जीत भाजपा को मुँह तोड़ जवाब देने के लिए काफी हद तक बड़ी साबित हुई है और अब ये भी देखना काफी दिलचस्ब होगा की समाजवादी पार्टी के राष्ट्र अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस बयान का भाजपा की तरफ से क्या जवाब आता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button