Trending

भारत जोड़ो यात्रा में पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह में आमंत्रित करने पर, उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को दे डाली नसीहत !

नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि कांग्रेस को नेताओं के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के हालिया ट्रैक रिकॉर्ड को देखना चाहिए

नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि कांग्रेस को नेताओं के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के हालिया ट्रैक रिकॉर्ड को देखना चाहिए क्योंकि कुछ लोग इसका इस्तेमाल खुद को सफेद करने (Whitewash) के लिए कर सकते हैं। समाचार एजेंसी केएनओ के अनुसार, पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह की यात्रा में भाग लेने के बारे में एक प्रश्न पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

अब्दुल्ला इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या कांग्रेस को पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह जैसे नेताओं को यात्रा में शामिल होने की अनुमति देनी चाहिए, जिन्होंने कथित तौर पर कठुआ बलात्कार मामले में “बलात्कारियों को बचाने” की कोशिश की, जो 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने वाली है।

दीपिका पुष्कर नाथ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया

वहीं जम्मू-कश्मीर कांग्रेस की प्रवक्ता दीपिका पुष्कर नाथ ने मंगलवार को अपनी राज्य इकाई द्वारा पूर्व भाजपा नेता और मंत्री चौधरी लाल सिंह को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की “अनुमति” देने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया। नाथ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

ट्विटर पर नाथ ने कहा कि वह वैचारिक आधार पर पार्टी छोड़ रही हैं क्योंकि सिंह आठ साल की खानाबदोश लड़की के बलात्कारियों का “बेशर्मी से बचाव” करके 2018 कठुआ बलात्कार मामले को “तोड़फोड़” करने के लिए जिम्मेदार थे।

हम भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करते हैं: महबूबा मुफ्ती

कांग्रेस द्वारा भाजपा के पूर्व नेता और मंत्री चौधरी लाल सिंह को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की “अनुमति” देने के बाद बुधवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि यात्रा के पीछे का “मंशा” इससे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि इसमें कौन शामिल हो रहा है।

साथ ही उनका कहना था कि मुझे लगता है कि कांग्रेस के पास अपनी विरासत, भारत के विचार, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत को पुनः प्राप्त करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था। इसलिए, हम भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करते हैं और हम” इसमें भाग लेंगे,”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button