अयोध्या के राम मंदिर में मिले पुराने अवशेष !

इस मंदिर के बनने के बाद में यहाँ पर कड़ी सुरक्षा का इंतज़ाम किया गया। जायेगा इस दौरान श्री रामजन्मभूमि स्थल पर की गई खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं।

अयोध्या की राम जन्म भूमि में मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है साथ ही श्रद्धालु भी इस मंदिर के बनने को लेकर काफी उत्सुक है और देश विदेश से भी श्री राम जी और सीता मैया की प्रतिमा को देखने आ रहे है आपको बता दे की इस मंदिर को बनने में काफी समय लग रहा है इस मंदिर के बनने के बाद में यहाँ पर कड़ी सुरक्षा का इंतज़ाम किया गया। जायेगा इस दौरान श्री रामजन्मभूमि स्थल पर की गई खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं।

मूर्तियां, स्तंभ.. श्रीराम जन्मभूमि में खुदाई के दौरान मिले प्राचीन मंदिर  के अवशेष, फोटोज हुई जारी - statues pillars remains of ancient temple found  during excavation in ...

अंतिम चरण में है निर्माण कार्य

इसमें कई सारी मूर्तियाँ और स्तंभ भी शामिल हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इसकी जानकारी दी है।चंपत राय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक फोटो शेयर की। इसमें खंभे, मूर्तियां, पत्थर, शिलालेख नजर आ रहे हैं। उन्होंने इसके साथ ही जानकारी देते हुए लिखा कि श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष।

Ayodhya Ram mandir construction foundation Work started LT Worker | अयोध्या  में राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू, फाउंडेशन बनाने में जुटे एलएंडटी के  वर्कर | Patrika News

विश्‍वव्‍यापी बनाने का निर्णय किया गया

इसमें अनेकों मूर्तियाँ और स्तंभ शामिल हैं।राम जन्‍म भूमि के भव्‍य मंदिर में जनवरी 2024 में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम को विश्‍वव्‍यापी बनाने का निर्णय किया गया है। संघ परिवार और विश्व हिंदू परिषद ने इस कार्यक्रम को पूरी तरह से सफल बनाने की जिम्‍मेदारी ली है। आयोजन विश्वव्यापी बनाया जाएगा। साथ ही अयोध्या में बड़ी संख्या में साधु-संतों को निमंत्रण दिया गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button