अब Elon Musk ने अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन का अकाउंट किया सस्पेंड, जाने वजह !

अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन को ट्विटर से ससपेंड कर दिया गया है। जिसकी जानकारी खुद ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ट्वीट कर बताई।

अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन को ट्विटर से ससपेंड कर दिया गया है। जिसकी जानकारी खुद ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ट्वीट कर बताई। ग्रिफिन ने अपना प्रोफाइल नाम बदलकर मस्क रख लिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया साइट से उसे तुरंत प्रतिबंधित कर दिया गया था। उसके हैंडल के बावजूद उसका अपना @kathygriffin नाम, उसके नीले चेकमार्क द्वारा दिखा रहा है। एलोन मस्क ने कहा कि यह प्रतिरूपण के खिलाफ कंपनी की नीति के खिलाफ है।

निलंबन की चेतावनी जारी

मस्क के ट्वीटर खरीदने के बाद से ही वह रोज नए नए फैसले लेते हुए नज़र आ रहे है वहीं ट्वीटर पर निलंबन की बात करे तो मस्क ने पहले ही ट्वीट कर चेतावनी दी थी कि वह ‘पहले,

हमने निलंबन से पहले एक चेतावनी जारी की थी, लेकिन अब जब हम व्यापक सत्यापन शुरू कर रहे हैं, तो कोई चेतावनी नहीं होगी। इसे स्पष्ट रूप से ट्विटर ब्लू पर साइन अप करने की शर्त के रूप में पहचाना जाएगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि अब किसी भी नाम परिवर्तन से सत्यापित चेकमार्क का अस्थायी नुकसान होगा।

“पैरोडी” के नए नियम के तहत सस्पैंड हुए कई अकाउंट

अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन के आलावा इयान वुलफर्ड का भी अकाउंट “पैरोडी” नियम के चलते पिछले दिनों सस्पेंड कर दिया गया था इयान वुलफर्ड ऑस्ट्रेलिया में हिंदी के प्रोफेसर है उन्होंने कुछ दिन पहले अपने अकाउंट को एलोन मस्क के नाम से चेंज कर दिया था साथ ही उन्होंने अपनी प्रोफाइल भी एलोन की प्रोफाइल जैसी लगा थी जिसके बाद इसकी खबर लगते ही एलोन ने उनकी भी प्रोफाइल को सस्पेंड कर दिया था। इतना ही नहीं एलन ने कैथी के अकाउंट को सस्पेंड करने के बाद एलोन ने कैथी को अपना अकाउंट वापस लेने के बदले 8 डॉलर देने का ऑफर भी दे डाला ।

 

हैशटैग भारत hashtags india की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। .

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button