महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं बल्कि उनकी सास ने भी खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस !

भारतीय क्रिकेट टीम में धाकड़ खिलाड़ी के तौर पर नाम कमाने वाले महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट के बाद बिजनेस में उतर गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम में धाकड़ खिलाड़ी के तौर पर नाम कमाने वाले महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट के बाद बिजनेस में उतर गए हैं। टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट के बाद बिजनेस में हैं। धोनी करोड़ों रुपए का बिजनेस कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ धोनी ही नहीं उनकी सास भी बड़ा बिजनेस चला रही हैं। धोनी की सास शीला सिंह प्रोडक्शन हाउस धोनी एंटरटेनमेंट लिमिटेड की सीईओ हैं। कंपनी को सिर्फ धोनी की सास ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी साक्षी भी संभाल रही हैं। साक्षी इस कंपनी में डायरेक्टर हैं। कंपनी को मां-बेटी चलाती हैं और इसका टर्नओवर 800 करोड़ से ज्यादा है।

Dhoni Entertainment: महेंद्र सिंह धौनी अभिनेता थालापति विजय के साथ बनाएंगे  तमिल में पहली फिल्म - Dhoni Entertainment: Mahendra Singh Dhoni Production  House Make First Film In Tamil With Actor ...

800 करोड़ की कंपनी

शीला सिंह पहली बार कंपनी के प्रमुख के रूप में भूमिका निभा रही हैं। उनके नेतृत्व में कंपनी तेजी से आगे बढ़ रही है। कंपनी का आधार कई मिलियन डॉलर का है। कंपनी के पास कई नए प्रोजेक्ट हैं। बेटी और मां द्वारा संचालित इस कंपनी की कुल संपत्ति 800 करोड़ हो गई है। इस साल की शुरुआत में, धोनी एंटरटेनमेंट लिमिटेड ने तमिल फिल्म उद्योग में अपनी पहली फिल्म बनाई। फिल्म लेट्स गेट मैरिड (एलजीएम) का निर्माण किया गया है। इसका निर्देशन रमेश थमिलमानी ने किया है। यह फिल्म, जो एक पारिवारिक कहानी है, अमेज़न प्राइम वीडियो के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर है।

महेंद्र सिंह धोनी की वाइफ साक्षी की मां को बनाया 800 करोड़ की इस कंपनी का  सीईओ

शीला सिंह चूल्हा-चौका तक ही सीमित रहीं

शीला सिंह के पति आरके सिंह अपने शुरुआती करियर के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के पिता पानसिंह के साथ कैनो ग्रुप ‘बिनागुड़ी टी कंपनी’ में काम करते थे। उस समय शीला सिंह केवल एक गृहिणी के रूप में काम कर रही थीं। 60 साल की उम्र के बाद चूल्हा-चौका और बच्चे संभालने वाली महिला 800 करोड़ की इंडस्ट्री संभाल रही है। दिलचस्प बात यह है कि यह उद्योग लगातार बढ़ रहा है। इससे पता चलता है कि शीला सिंह कंपनी की जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button