Indian Wrestlers Protest: किसी ने हमें नहीं बताया कि हमें न्याय मिलेगा: संगीता फोगट !

भारतीय पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर Wrestling Federation of India (डब्ल्यूएफआई) के President Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया।

भारतीय पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर Wrestling Federation of India (डब्ल्यूएफआई) के President Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। जिसमे भारतीय पहलवान और बजरंग पुनिया की पत्नी संगीता फोगट ने शुक्रवार को कहा कि पहलवान न्याय के लिए विरोध और लड़ाई जारी रखेंगे। इसी बीच पहलवानों ने मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी कई बातें सांझा की।

साक्षी मलिक ने मीडियाकर्मियों से कहा की “एक महिला एथलीट athlete होने के नाते, वह (पीटी उषा) अन्य महिला एथलीटों की बात नहीं सुन रही हैं। हमने बचपन से उनका अनुसरण किया है और उनसे प्रेरित हुए हैं। यहां अनुशासनहीनता कहां है, हम यहां शांति से बैठे हैं।

पहलवानों को सड़कों पर उतरने के बजाय आईओए से संपर्क करना चाहिए

राष्ट्रमंडल खेलों commonwealth games की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट Gold medalist Vinesh Phogat ने भी गुरुवार को भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष पीटी उषा की WFI और उसके अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध पर टिप्पणी के साथ अपनी निराशा व्यक्त की।

इससे पहले, पीटी उषा ने गुरुवार को कहा कि पहलवानों को डब्ल्यूएफआई और उसके अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ सड़कों पर उतरने के बजाय आईओए से संपर्क करना चाहिए था, जिन पर पहलवानों ने एथलीटों के यौन उत्पीड़न और कुप्रबंधन का आरोप लगाया था।

इन सब मामलों के चलते संगीता फोगट Sangeeta Phogat ने कहा।”हमें पहले न्याय नहीं मिला। हम पहले न्याय के लिए लड़ रहे थे और अब हम न्याय के लिए लड़ रहे हैं। हम तब तक ऐसा करते रहेंगे जब तक कि आरोपी को सजा नहीं मिल जाती। इसलिए हम यहां विरोध जारी रखेंगे। लड़कियों ने उस पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।” उत्पीड़न इसलिए एक प्राथमिकी FIR दर्ज की जानी चाहिए और उसे कृत्यों के अनुसार दंडित किया जाना चाहिए। जैसा कि आप देख सकते हैं कि कोई भी हमारे पास नहीं आया, हमें कोई फोन नहीं आया, किसी ने हमें नहीं बताया कि हमें न्याय मिलेगा, ”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button