#कर्नाटक: तिलक के पोस्टर पर सावरकर के खिलाफ किसी ने भी नहीं उठाई आवाज !

गणेश चतुर्थी के खास मौके पर कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठनों (Right Wing Organizations in Karnataka) ने 'हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर' (Hindutva thinker Vinayak Damodar Savarkar) लगाते हुये नजर आये हैं।

गणेश चतुर्थी के खास मौके पर कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठनों (Right Wing Organizations in Karnataka) ने ‘हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर’ (Hindutva thinker Vinayak Damodar Savarkar) लगाते हुये नजर आये हैं। ऐसे में प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी (freedom fighter) बाल गंगाधर तिलक के पोस्टर, 31 अगस्त (August) से शुरू हो रही गणेश चतुर्थी से लेकर 10 दिनों तक लगाने का फैसला किया है। बता दें कि गणेश चतुर्थी के खास मौके पर राज्य के विभिन्न गणेश पंडालों में पोस्टर (Posters in Pandals) लगाने का फैसला किया गया है। ऐसे में इन संगठनों ने ये कदम उस समय उठाया है।

वहां पर राज्य के कुछ हिस्सों जैसे कि शिवमोगा और मेंगलुरु में सावरकर की तस्वीरें लगाने को लेकर विवाद पैदा हो गया था। आपको बता दें कि श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक (Posters of Savarkar, Tilak to dot Ganesh pandals in Karnataka) ने ‘पीटीआई-भाषा’ (PTI-language) से कहा, ‘‘हम ने राज्य भर में 15,000 स्थानों पर वीर सावरकर और तिलक के पोस्टर लगाने का फैसला किया है। इस सिलसिले में हम दो ऐतिहासिक स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि (Tribute) देने के लिए इसे एक आंदोलन बनाना चाहते हैं।’’

भाजपा का नहीं बल्कि पूरे ‘हिंदू समुदाय’ का है आंदोलन 

जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक भी इस आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ (Mohan Gaur) ने कहा है कि, हिंदू संगठनों ने प्रत्येक पंडाल के लिए 150 रुपये का बजट तय किया है। जहां पर भी ये पोस्टर लगाये जाएंगे।

‘जिराली’ ने दावा किया है कि, ‘‘पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया जैसे एक या दो व्यक्तियों को छोड़कर कोई भी वीर सावरकर के खिलाफ किसी ने आवाज नहीं उठाई ।’’

 

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button