# एनआईए जाँच : अमरावती हत्या को एजेंसी ने ‘आईएसआईएस शैली’ करार दिया !

एनआईए इस बात की भी जांच करेगी कि क्या मामला राष्ट्रीय साजिश का हिस्सा है या विदेश से किसी नृशंस अपराध को भड़काया गया है

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार देर रात दर्ज प्राथमिकी में “भारत के लोगों के एक वर्ग” को आतंकित करने का उद्देश्य सामने आया है।

‘आईएसआईएस शैली’ हत्या करार दिया

एजेंसी ने आतंकवादी कृत्य के रूप में अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या करने वाले तरीके को ‘आईएसआईएस शैली’ हत्या करार दिया है। एनआईए इस बात की भी जांच करेगी कि क्या मामला राष्ट्रीय साजिश का हिस्सा है या विदेश से किसी नृशंस अपराध को भड़काया गया है।

आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया

पीड़ित की शिकायत के आधार पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धारा 16, 18 और 20 और धारा 34, 153 (ए), 153 (बी), 120 (बी) और 302 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा के पैगंबर विरोधी भाषण का समर्थन करने के लिए पीड़िता को सजा के तौर पर तीन बाइक सवार इस्लामवादियों ने सतुमा, अमरावती के फार्मासिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

नोडल संघीय जांच एजेंसी को मामले को उठाने के लिए कहा

प्राथमिकी में मुदस्सर अहमद, शाहरुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोएब खान, आतिब राशिद, युसूफ खान, शाहिम अहमद और इरफान खान सहित अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद नोडल संघीय जांच एजेंसी को मामले को उठाने के लिए कहा गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button