# नया विवाद : ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना ने लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप !

कहा जब भी मेरे कोचों ने मुझे ओलंपिक में पदक दिलाने में मदद की, जबकि अन्य लोगों ने हमेशा मेरी प्रशिक्षण प्रक्रिया को बार-बार हटाकर परेशान किया

राष्ट्रमंडल खेल 2022 के शुरू होने से पहले ही भारतीय दल में विवाद हो गया है। ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने आरोप लगाया कि उनके कोच को लंबे समय से टीम में शामिल किया गया है। लवलीना बोर्गोहेन का कहना है कि इन सब बातों से उन्हें मानसिक परेशानी हुई है। वह इस राजनीति को तोड़कर मेडल जीतना चाहती हैं।

प्रतियोगिता को बार-बार हटाकर परेशान करते हैं

ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने बड़ा आरोप लगाया है। दरअसल, उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि आज मैं बड़े दुख के साथ कह रही हूं कि मेरे साथ बहुत प्रताड़ना हो रही है। जब भी मेरे कोचों ने मुझे ओलंपिक में पदक दिलाने में मदद की। जबकि अन्य लोग हमेशा मेरी प्रशिक्षण प्रक्रिया और प्रतियोगिता को बार-बार हटाकर परेशान करते हैं।

मुझे मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा

लवलीना ने कहा, ‘अभी मेरी कोच संध्या गुरुंग जी कॉमनवेल्थ विलेज के बाहर हैं और उन्हें एंट्री नहीं मिल रही है। साथ ही खेलों से आठ दिन पहले मेरी ट्रेनिंग प्रक्रिया रुक गई है। मेरे दूसरे कोच को भी भारत वापस भेज दिया गया है। मेरे इतने अनुरोधों के बावजूद, यह सब हुआ है जिसके कारण मुझे मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा। मुझे नहीं पता कि खेल में कैसे ध्यान केंद्रित करना है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी लवलीना के समर्थन में ट्वीट किया है. प्रियंका ने लिखा, ‘लवलीना हमारे देश के लिए एक संपत्ति है, उसे हर संभव तरीके से प्रोत्साहित और समर्थन किया जाना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि सरकार उनकी शिकायत पर गौर करेगी और उनके सामने आने वाली परेशानी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button