जिम में वर्कआउट करने के बाद कभी न करें ये तीन गलतियां, शरीर को होगा भयंकर नुकसान !

कई लोग कड़ी मेहनत के बाद बाहर आते हैं। कुछ लोग तुरंत आराम करते हैं और अपने डाइट प्लान के अनुसार खाना खाते हैं।

कई लोग कड़ी मेहनत के बाद बाहर आते हैं। कुछ लोग तुरंत आराम करते हैं और अपने डाइट प्लान के अनुसार खाना खाते हैं। लेकिन ऐसा करने की बजाय वर्कआउट के बाद स्ट्रेचिंग भी करनी चाहिए। स्ट्रेचिंग से न थकें, नहीं तो मांसपेशियां जल्दी मजबूत नहीं होंगी और दर्द ज्यादा महसूस होगा।

जिम में भूलकर भी न करें ये 5 चीजें, होगा नुकसान | Jansatta

भोजन के शरीर में प्रवेश करने से प्रक्रिया

वर्कआउट के बाद भूख लगना। लेकिन वर्कआउट के तुरंत बाद कुछ खाने की गलती न करें। व्यायाम के कम से कम आधे घंटे बाद भोजन करें। जब शरीर ठंडा हो जाता है, तो भोजन के शरीर में प्रवेश करने से प्रक्रिया सुचारू हो जाती है।वर्कआउट करते समय गाने बजाने या संदेशों का जवाब देने से बचें। क्योंकि इसका सीधा असर आपके हार्मोन्स पर पड़ता है। इससे आपका तनाव बढ़ सकता है।
Dear Beginners, वर्कआउट शुरू करने पर नॉर्मल है इन 4 चीजों का होना, न लें  टेंशन

मीठे से परहेज करना चाहिए

वर्कआउट करते समय शरीर से पसीना निकलता है। कुछ के सारे कपड़े भीग जाते हैं। अगर आप बाद में गर्म कपड़े पहनते हैं तो शरीर में खुजली हो सकती है, जो लोग वर्कआउट करते हैं उन्हें जितना हो सके मीठे से परहेज करना चाहिए। वर्कआउट करने के बाद बाजारू एनर्जी ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button