NEET-UG 2022 का जारी हुआ नोटिफिकेशन, ऐसे करें डाउनलोड !

परीक्षा की पर्ची डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार neet.nta.nic.in पर जा सकते हैं और परीक्षा शहर की जांच कर सकते हैं जो उन्हें आवंटित किया गया है

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing agency) ने आज सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी 2022) नोटीफकेशन जारी कर दिया गया है।  परीक्षा की पर्ची डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार neet.nta.nic.in पर जा सकते हैं। इसके माध्यम से, उम्मीदवार अब परीक्षा शहर की जांच कर सकते हैं जो उन्हें आवंटित किया गया है।

सिटी इंटिमेशन स्लिप कैसे डाउनलोड करें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर जाएं

चरण 2: होम पेज पर उपलब्ध शहर सूचना लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: एक नई विंडो खुलेगी।  उम्मीदवारों को लॉग-इन करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल्स को भरना होगा।

चरण 4: शहर की सूचना पर्ची डाउनलोड करें

बहुविकल्पीय प्रश्न (mcqs) होंगे

 नीट 2022 को संशोधित परीक्षा पैटर्न के साथ आयोजित किया जाना है।  पेपर में 200 बहुविकल्पीय प्रश्न (mcqs) होंगे जो कई खंडों में विभाजित होंगे।

2.5 लाख से अधिक उम्मीदवार

इस साल, 2.5 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे।  ऊपरी आयु सीमा हटा दिए जाने के साथ, यह सबसे चुनौतीपूर्ण मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में से एक हो सकती है।

चिकित्सा संस्थानों में आयोजित की जाएगी

सभी पंजीकृत और योग्य उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक पोर्टल पर सिटी इंटिमेशन स्लिप लिंक सक्रिय कर दिया गया है।  परीक्षा 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक निर्धारित है।और यूजी पाठ्यक्रमों के लिए भारत के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में आयोजित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button