नीरज चोपड़ा ने Nikhat Zareen को दी बधाई कहा- “इस्तांबुल में लठ गाड़ दिया”

धाकड़ मुक्केबाज निकहत जरीन ने गुरुवार को हिंदुस्तान के नाम गोल्ड मेडल जीता। इस जीत के बात जरीन को खूब सारी बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं।

भारतीय इतिहास में एक और गोल्ड मेटल अपने नाम की किया हैं। धाकड़ मुक्केबाज निकहत जरीन गुरुवार को हिंदुस्तान के नाम गोल्ड मेडल जीत कर सर गर्व से ऊंचा कर दिया हैं। इस्तांबुल में महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारत की यह सबसे बड़ी जीत हैं। जरीन देश से पांचवें विश्व चैंपियन मुक्केबाज बन गई हैं।

नीरज चोपड़ा ने किया ट्वीट :
जरीन की इस जीत को पुरे देश ने जश्न मनाया और उसको बधाई भी दी हैं। इसी कड़ी ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने निखत को बधाई देते हुए ट्वीट किया हैं। टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला स्टार ने सोशल मीडिया पर यह लिखा, “बहुत बधाई विश्व चैंपियन, @nikhat_zareen! इस्तांबुल में लठ गाड़ दिया”।

इस बीच, विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद जरीन के माता-पिता का भी खुशी का कोई ठिकाना नहीं हैं। अपनी बेटी पर गर्व करने वाले जरीन के पिता जमील अहमद ने कहा कि पूरा देश इस गोल्ड का इंतजार कर रहा था, “यह खुशी की बात है, पूरे देश ने इस गोल्ड का इंतजार किया। देश, बॉक्सिंग बिरादरी के लोग और मुझे उन पर गर्व है। ”

बता दें, निजामाबाद (तेलंगाना) में जन्मी मुक्केबाज जरीन छह बार की चैंपियन मैरी कॉम, सरिता देवी के बाद विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली एकमात्र पांचवीं भारतीय महिला बनीं हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button