Lucknow: धार्मिक झंडे को पाकिस्तानी झंडा बता अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने शेयर किया पोस्ट, दर्ज हुआ मुकदमा

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के खिलाफ दो समुदाय के बीच एक दूसरे को भड़काने के कई आरोप सामने आये है।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के खिलाफ दो समुदाय के बीच एक दूसरे को भड़काने के कई आरोप सामने आये है। आपको बता दें शिशिर चतुर्वेदी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सोशल मीडिया पर भ्रांति फैलाने के आरोप में लखनऊ के पारा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा उन पर हंसखेड़ा चौकी प्रभारी ओमप्रकाश मिश्रा की तहरीर पर दर्ज किया गया।

सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक पोस्ट

जानकारी के मुताबिक लखनऊ पारा की काशीराम कालोनी में कुछ घरों में धार्मिक झंडे लगे थे। जिसे अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने इन झंड़ों को पाकिस्तान का होने का दावा करते हुए लखनऊ पुलिस कमिश्नर को ट्वीट कर झंडे को लेकर उसकी शिकायत कर दी। इतना ही नहीं शिशिर चतुर्वेदी ने उस ट्वीट में अन्य अधिकारियों को भी टैग किया। फिर पुलिस ने जब इस मामले पर संज्ञान लिया तो सामने आया कि कि धार्मिक झंडे हैं न कि पाकिस्तान के।

गलत खबर देने के कारण खुद पर ही दर्ज हुआ मुकदमा

पाकिस्तान के झंडे को लेकर भ्रामक खबर सोशल मीडिया पर फैलाने को लेकर शिशिर चतुर्वेदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इतना ही नहीं शिशिर ने यह फोटो कई लोगों को भी वॉट्सऐप पर भेजी। जिससे दो समुदाय के बीच विवाद कि स्थिति भी उत्पन्न हो सकती थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button