राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ने CLAT 2022 सीट आवंटन को लेकर की महत्वपूर्ण घोषणा !

उम्मीदवार को एनएलयू कंसोर्टियम की वेबसाइट पर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे और एनएलयू को आवश्यक शुल्क का भुगतान करना होगा।

CLAT 2022  सीट आवंटन की घोषणा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ ( National Law Universities) द्वारा कर दी गई है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 2 जुलाई, 2022 तक अपनी प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

CLAT पंजीकृत खाते में लॉग इन करे

उम्मीदवार अपने CLAT पंजीकृत खाते में लॉग इन करके अपनी आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं।  जिन लोगों को पहले दौर में आवंटन नहीं मिला। वो अगले दौर की काउंसलिंग में भाग ले सकते है।प्रक्रिया से बाहर होने पर उम्मीदवार आगे के राउंड के लिए पात्र नहीं होंगे।

अगले दौर की घोषणा 07 जुलाई को

उम्मीदवार जो उपर्युक्त विकल्पों में से किसी का भी प्रयोग नहीं करते हैं।उनके बाद के किसी भी दौर में प्रवेश के लिए विचार नहीं किया जाएगा।  ऐसे उम्मीदवारों को प्रवेश प्रक्रिया से बाहर माना जाएगा।  सीट आवंटन के अगले दौर की घोषणा 07 जुलाई, 2022 को की जाएगी।

दस्तावेज अपलोड करने होंगे

अगली सूची में पुन: आवेदन करने के बाद भी उम्मीदवार के लिए अपनी निर्धारित सीट बरकरार रखना संभव है।  या तो उम्मीदवार अपनी पसंद के आधार पर उच्च एनएलयू में प्रवेश प्राप्त करेंगे या वे अपनी वर्तमान सीट को बरकरार रखेंगे।  इस विकल्प को चुनने वाले उम्मीदवारों को भी शुल्क का भुगतान करना होगा। और अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button