National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में लखनऊ पहुंची ED, यहां भी संपत्ति को कर सकती है सीज !

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय की टीम को हवाला लिंक मिलने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पंहुच गयी हैं।

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम को हवाला लिंक मिलने के बाद वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पंहुच गयी है। लखनऊ में नेशनल हेराल्ड का दफ्तर कैसरबाग में है। अब यहां की संपत्तियों को भी सीज किया जा सकता है।

बिल्डिंग में चल रहा था शराब का अड्डा !

ED (Enforcement Directorate) की टीम जब कैसरबाग़ यहां पहुंची तो वहां उसे नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में शराब का ठेका मिला। जहां बियर शॉप चलाई जा रही थी। वहीं बाकी दुकानों पर ताले लगे हुए थे। दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड का ऑफिस बंद था और यह पता चला कि पहले यहां तीन लोग आते-जाते थे। पर पिछले तीन दिनों से यहां कोई नहीं दिखाई दिया है।

Related Articles

National Herald office sealed by ED Sonia Gandhi Rahul money laundering  case latest news | India News – India TV

35 हज़ार वर्ग फीट मे फैली है नैशनल हेराल्ड की जमीन !

कैसरबाग में बरादरी लक्खी दरवाजा से लेकर कैसरबाग चौराहा पेट्रोल पंप तक नेशनल हेराल्ड की लगभग 2 एकड़ की जमीन है जिसमें 35,000 वर्ग फीट जमीन पर नेहरू मंजिल और नेहरू भवन बिल्डिंग बनी है। वहीं बेसमेंट सहित तीन फ्लोर बने नेहरू मंजिल में घुसते ही बियर की दुकान है। जहां दिन-रात नशेबाजी चलती है। यहां पर 207 दुकाने बनी हैं जिसपर गोदाम और किराएदारों का कब्जा है।

National Herald building in Lucknow houses eye hospital | Business Standard  News

नेशनल हेराल्ड को री-लॉन्च करने की थी तैयारी !

ED ने बुधवार को दिल्ली के हेराल्ड हाउस में स्थित यंग इंडियन ऑफिस को सील कर दिया था। इस बीच गुरुवार को ED की टीम फिर से नेशनल हेराल्ड के ऑफिस में छापेमारी की। नेशनल हेराल्ड के बंद होने के बाद उसे 21 जनवरी 2016 को री-लॉन्च करने की कोशिश की गयी थी। जिसकी बैठक कैसरबाग के नेहरू भवन के इंदिरा गांधी आई हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में हुई। इस बैठक में चेयरमैन मोतीलाल वोरा सहित 28 निदेशक और शेयर होल्डर्स ने भाग लिया। नेशनल हेराल्ड, कौमी आवाज और नवजीवन को AJL (Associated Journals Limited) के नाम से री-लॉन्च करने की बात तय हुई थी लेकिन यह दोबारा लांच नहीं हो सका।

National Herald case: ED seals Young Indian office; Congress says 'under  siege' | Cities News,The Indian Express

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button