IPL के 16वें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी में नेशनल क्रश रश्मिका मंधाना करेंगी शिरकत !

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन की आज शुरुआत होने जा रही है। शुरुआत से पहले ही धोनी की टीम को बहुत बड़ा झटका लग गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन की आज शुरुआत होने जा रही है। शुरुआत से पहले ही धोनी की टीम को बहुत बड़ा झटका लग गया है। पिछले सीजन दीपक चाहर की अनुपस्थिति में 16 विकेट हासिल करने वाले मुकेश चौधरी घातक चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी कमी चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मैच में खल सकती है।

बात करें मुकाबले की तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 6 बजे ओपनिंग सेरेमनी शुरू होगी। इसके बाद शाम 7:30 बजे से डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

मुकाबला जरूर अहमदाबाद में होगा, लेकिन माहौल चेन्नई वाला रहेगा

आपको बताते चलें कि IPL में पूरे 4 साल बाद ओपनिंग होगी और 3 साल बाद टूर्नामेंट होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा। यानी कि टीमें 7 लीग मैच अपने घरेलू ग्राउंड और बाकी लीग मैच विपक्षी टीम के घरेलू ग्राउंड पर खेलेंगी। नेशनल क्रश के तौर पर मशहूर रश्मिका मंधाना ओपनिंग सेरेमनी में ठुमके लगाते हुए नजर आएंगी।

युवा लड़के रश्मिका मंधाना पर जान छिड़कते हैं और ऐसे में उन्हें परफॉर्म करते हुए देखने की खातिर भी लोग बेकरार हुए जा रहे हैं। आईपीएल को लेकर फैंस का एक्साइटमेंट नेक्स्ट लेवल पर पहुंच चुका है। खासकर महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर वापसी करते हुए देखने के लिए लोग अब इंतजार करने को बिल्कुल तैयार नहीं हैं।

कहा जा रहा है कि मुकाबला जरूर अहमदाबाद में होगा, लेकिन माहौल चेन्नई वाला रहेगा। ऐसी सूचना है कि पहले मैच के लिए 80 फ़ीसदी टिकट चेन्नई सुपर किंग्स के समर्थकों ने खरीदा है।

Chennai Super Kings One More Player Is Found Covid-19 Positive - चेन्नई सुपर किंग्स को झटके पर झटका, एक और बल्लेबाज निकला कोरोना पॉजिटिव

चेन्नई सुपर किंग्स टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक

टीमें 7 लीग मैच अपने घरेलू ग्राउंड और बाकी लीग मैच विपक्षी टीम के घरेलू ग्राउंड पर खेलेंगी। आगे की रिपोर्ट में हम दोनों ही टीमों में क्या खास है, उस पर चर्चा करेंगे। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक है।

टीम ने टूर्नामेंट में मुंबई के बाद सबसे ज्यादा 4 खिताब जीते हैं। 13 में से 11 सीजन में टीम प्लेऑफ में पहुंची और 9 बार फाइनल भी खेला। पिछले सीजन के 14 में से टीम 4 ही मैच जीत सकी थी। इस कारण उन्हें 9वें नंबर पर रहकर टूर्नामेंट खत्म करना पड़ा था।

टीम के 4 विदेशी प्लेयर्स बेन स्टोक्स, मोईन अली, डेवोन कॉन्वे, मिचेल सैंटनर और ड्वेन प्रीटोरियम में से हो सकते हैं। महीश थीक्षणा शुरुआती मैचों के लिए मौजूद नहीं हैं। इनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर और शिवम दुबे जैसे भारतीय प्लेयर्स भी टीम को मजबूती दे रहे हैं।

Gujarat Titans to celebrate 'Gujarat Day' on Sunday

तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी

पिछले IPL सीजन में लखनऊ और गुजरात की 2 नई टीमें जोड़ी गईं। दोनों ही प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन गुजरात ने फाइनल जीतकर सभी को चौंका दिया। इस बार भी टीम लगभग उन्हीं खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में उतर रही है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात में राशिद खान, राहुल तेवतिया जैसे टॉप क्लास ऑलराउंडर भी हैं।

टीम के 4 विदेशी मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, राशिद खान और अलजारी जोसेफ हैं। डेविड मिलर शुरुआती मैचों के लिए मौजूद नहीं हैं। पिछले सीजन जब हार्दिक चोट के कारण कुछ मुकाबले मिस कर गए थे, तब इसी किलर मिलर ने अकेले तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

ऐसे में मिलर का पहले मैच में ना होना गुजरात के खिलाफ जा सकता है। हालांकि मिलर की अनुपस्थिति में शुभमन गिल, यश दयाल और मोहम्मद शमी जैसे टॉप क्लास भारतीय खिलाड़ी भी टीम को मजबूती दे रहे हैं।

बारिश की भी दिख रही संभावना

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस का यह लीग में दूसरा ही सीजन है। पहले सीजन में टीम ने सभी को चौंकाते हुए टॉप किया था। तब दोनों टीमें लीग स्टेज में 2 बार भिड़ी थीं। दोनों ही मुकाबलों में गुजरात को जीत मिली। कोरोना के कारण पूरा टूर्नामेंट महाराष्ट्र के 3 स्टेडियम में खेला गया था, ऐसे में दोनों टीमें महाराष्ट्र में ही आमने-सामने हुई थीं।

दोनों टीमें पहली बार ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी। ऐसे में दोनों के बीच मुकाबला देखना रोमांचक होगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए अनुकुल है, यहां स्पिनर्स से ज्यादा पेसर्स को मदद है। पहली पारी का औसत स्कोर 173 रन है, लेकिन चेज करने वाले टीमों को यहां सफलता ज्यादा मिलती है।

नए स्टेडियम पर हुए 7 मैचों में 5 बार चेज और 2 बार पहले बैटिंग करने वाली टीमों को जीत मिली है।अहमदाबाद में शुक्रवार शाम का टेम्परेचर 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बादल छाए रहेंगे, बारिश की भी संभावना है। मैच में नतीजा बारिश के कारण नहीं भी निकल सकता है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button