“मेरा अभिनय और भाव मेरी आवाज के पूरक हैं, नहीं तो मेरा रोल अधूरा है।” : पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने स्त्री, गुड़गांव, लूडो, लुका छुपी और वेब सीरीज मिर्जापुर जैसी फिल्मों में बहुमुखी भूमिकाएं निभाई हैं।

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने स्त्री, गुड़गांव, लूडो, लुका छुपी और वेब सीरीज मिर्जापुर जैसी फिल्मों में बहुमुखी भूमिकाएं निभाई हैं। इस बीच, अपनी बहुमुखी प्रतिभा के बावजूद, अभिनेता का कहना है कि उन्हें ऐसी भाषा में फिल्म या शो में काम करने का विचार पसंद नहीं है, जिसमें वह सहज नहीं हैं। हाल ही में एक साक्षात्कार में, अभिनेता से पूछा गया कि क्या वह कभी बंगाली फिल्म में अभिनय करेंगे, जिस पर उन्होंने कहा कि उन्हें बंगाली भाषा की समझ है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।

“अमी अल्पो अल्पो बांग्ला जानी, भलोई बुझी किंटू भालो बोले परिना (मैं थोड़ी बहुत बंगाली जानता हूं और पूरी तरह से समझता हूं लेकिन ज्यादा नहीं बोल सकता)। त्रिपाठी ने कहा,  बंगाली भाषी चरित्र को चित्रित करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है,  हालांकि, उन्होंने कहा कि वह एक बंगाली फिल्म करेंगे, अगर उन्हें प्रतिभाशाली अभिनेताओं की वर्तमान फसल में से किसी एक द्वारा उनकी पसंद की कहानी के साथ संपर्क किया जाता है।

मेरा अभिनय मेरी आवाज के पूरक हैं

विभिन्न भाषाओं की विभिन्न फिल्मों के बारे में बोलते हुए, त्रिपाठी ने कहा, “मुझे ऐसी भाषा में बोलने का विचार पसंद नहीं है, मैं किसी भी फिल्म या वेब श्रृंखला में सहज नहीं हूं। मैं अपने डायलॉग्स किसी और के द्वारा बोले जाने के पक्ष में नहीं हूं। मेरा अभिनय और भाव मेरी आवाज के पूरक हैं। नहीं तो मेरा रोल अधूरा है।”

मैं हमेशा प्रकृति से जुड़ा रहा हूँ

इस बीच, अभिनेता अगली बार फिल्म निर्माता श्रीजीत मुखर्जी की शेरदिल: द पीलीभीत सागा में दिखाई देंगे, जो शहरीकरण के प्रतिकूल प्रभावों, मानव-पशु संघर्ष और गरीबी के बारे में एक अंतर्दृष्टिपूर्ण कहानी प्रस्तुत करता है, जो एक गांव में एक विचित्र प्रथा की ओर ले जाता है जो कि किनारे पर रहता है। यह फिल्म शुक्रवार को देशभर में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह पूछे जाने पर कि क्या शेरदिल में काम करने से उन्हें पर्यावरण संरक्षण के बारे में अधिक जानकारी मिली है, त्रिपाठी ने कहा कि “वह हमेशा प्रकृति से जुड़े रहे हैं।”

वन्यजीवों की रक्षा के लिए परियोजनाओं से जुड़ा रहूंगा

“मुझे एक एनजीओ का ग्रीन एंबेसडर बनाया गया है और पेंच टाइगर रिजर्व प्रोजेक्ट में जंगली जानवरों के लिए उनके ग्रीन ड्राइव से जुड़ा है। मैं इसी तरह भविष्य में पर्यावरण और वन्यजीवों की रक्षा के लिए परियोजनाओं से जुड़ा रहूंगा।” भूषण कुमार और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, शेरदिल: द पीलीभीत सागा में नीरज काबी और सयानी गुप्ता भी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button