#मर्डर : पत्नी की सिपाही ने हत्या कर फंदे पर लटकाया !

सिपाही की पत्नी का संदिग्ध हालात में मिला शव ।परिजनों का आरोप है कि सिपाही ने पत्नी की गला घोटकर हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया।

सिपाही की पत्नी का शुक्रवार सुबह संदिग्ध हालात में शव मिला ।परिजनों का आरोप है कि सिपाही ने पत्नी की गला घोटकर हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया।लखनऊ के दुबग्गा थाना में तैनात सिपाही की पत्नी का शव शुक्रवार की सुबह संदिग्ध हालात में मिला। सिपाही ने पुलिस को पत्नी के सुसाइड करने की सूचना दी।शाम को बदायूं से पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने मौके की जांच पड़ताल और आरोपों के आधार पर सिपाही को हिरासत में ले लिया।परिजनों का आरोप है कि उसने पत्नी की गला घोटकर हत्या ( Murder) कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया।

फांसी  के फंदे पर शव लटकता मिला

ड्यूटी से लौटने के बाद घर हुआ था विवाद, फोन दी सुसाइड की जानकारी एडीसीपी दक्षिणी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि बरावन कला निवासी सिपाही रिंकू की 26 साल की पत्नी बृजेश का शुक्रवार सुबह घर में फांसी पर शव लटकता मिला।सुसाइड की सूचना पर पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी। शाम को उसकी ससुराल से पहुंचे लोगों ने हत्या का आरोप लगाया। जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपी सिहापी से पूछताछ की जा रही है।

2015 में हुई थी शादी, फरवरी से किराये के मकान में था रहता

सिपाही रिंकू गौतम 2019 बैच का सिपाही है। उसकी 2015 में बदायूं उझानी निवासी ब्रजेश कुमारी के साथ शादी हुई थी। फरवरी से वह पत्नी और चार साल के बेटे ऋषभ के साथ किराए के मकान में रह रहा था।

रुपयों की मांग करता था

मृतका के पिता लटोरी राम का आरोप है कि रिकू बेटी ब्रजेश कुमारी को मारता पीटता था और रुपयों की मांग करता था। जिसकी शिकायत मृतका के पिता ने पुलिस उच्चाधिकारियों से की थी। कुछ महीनों पहले भी आपसी विवाद होने के कारण ब्रजेश मायके भी आ गई थी।

दो साल पहले ट्रैक्टर खरीदने के लिये डेढ़ लाख रुपये मांगे थे

भाई नीरज ने बताया कि रिंकू ने ब्रजेश का मोबाइल तोड़ दिया था और किसी से बात नहीं करने देता था। अपने मोबाइल से ही रिंकू की बात परिजनों से करवाता था। करीब दो साल पहले ट्रैक्टर खरीदने के लिये डेढ़ लाख रुपये मांगे थे जो दे दिया गया था। उसके बाद भी कार लेने के लिए रुपये मांगता था।

पत्नी से विवाद हुआ

पोस्टमार्टम में होगा खुलासा, मारपीट के दौरान गला घुटने की बात आ रही सामने पुलिस सूत्रों के मुताबिक रिंकू की गुरुवार रात किसी बात को लेकर पत्नी बृजेश कुमारी से विवाद हुआ। मारपीट के दौरान उसने उसका गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

फंदे पर लटका कर आत्महत्या का रूप दिया

रिंकू ने हत्या के आरोप में जेल से जाने से बचने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटका कर आत्महत्या का रूप दिया। पुलिस के मुताबिक साक्ष्यों और पीएम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। पिरजनों के देर शाम आने से पोस्टमार्टम शनिवार को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button