उन्नाव के दलित छात्रा की दुष्कर्म के बाद की गई हत्या, बुजुर्ग आरोपी कि तलाश में जुटी पुलिस !

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की सदर कोतवाली में बीएससी की दलित छात्रा के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की सदर कोतवाली में बीएससी की दलित छात्रा के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है और मौत का कारण निजी अंगों में गहरी चोट के कारण अधिक खून बहना बताया गया है। यह चोटें लकड़ी या फिर लोहे की रॉड जैसी वस्तु डालने से ही हो सकती हैं। दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड बनाई गई है। पोस्टमार्टम हाउस में इस दौरान कई बार परिजनों ने हंगामा किया। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस को सुराग मिले हैं। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

कोतवाली प्रभारी राजेश पाठक के मुताबिक सदर के एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय युवती गुरूवार को घर पर अकेली थी। छोटी बहन दोपहर बाद जब स्कूल से घर लौटी तो उसने देखा कि उसकी बड़ी बहन अर्धनग्न अवस्था में बिस्तर पर पड़ी थी और उसके निजी अंगो से रक्तस्राव हो रहा था। उन्होंने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस युवती को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि तीन डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया है, जिसकी वीडियोग्राफी भी करायी गयी है। रिपोर्ट में अधिक रक्तश्राव होने की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नाजुक अंगों में गंभीर चोट के जख्म मिले हैं और दुष्कर्म की पुष्टि हुई है, मौत का कारण चोट बताई गई है। युवती के पिता की ओर से सदर कोतवाली में दर्ज कराई गयी प्राथमिकी में पड़ोसी युवक रोहित और एक बुजुर्ग को नामजद कराया गया है। पुलिस ने शनिवार को रोहित को गिरफ्तार कर लिया है।

छात्रा के छाती पर बांयी ओर मेंहदी से लिखा आरोपी का नाम

छात्रा के छाती पर बांयी ओर मेंहदी से राज का नाम भी लिखा है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है उसका नाम राज ही है। पुलिस हर पहलू से इस मामले की जांच कर रही है। पीडि़ता की मां ने बताया कि मैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हूं। मेरे पति शिक्षामित्र है। तीन बच्चे हैं। बेटी सबसे बड़ी थी। कॉलेज रोज नहीं जाती थी। गुरुवार को हम लोग नाश्ता करने के बाद घर से निकल गए। दोनों बच्चे भी स्कूल चले गए। बड़ी बेटी घर पर अकेली थी। बेटी के साथ 12 बजे के करीब घटना को अंजाम दिया गया है, क्योंकि 1 बजे जब मेरी छोटी बेटी स्कूल से घर आई तो उसकी बड़ी बहन आंगन में मरी पड़ी हुई थी।

उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। बहुत खून निकल रहा था। पास में खून से सनी लकड़ी भी पड़ी हुई थी। ये सब देखकर मेरी बेटी चिल्लाने लगी। उसने बड़ी बेटी के फोन से मुझे फोन किया। मैं तुरंत घर पहुंची। उसके पापा को भी मामले की जानकारी दी। घर में बेटी बहुत बुरी हालत में पड़ी हुई थी। हर तरफ खून फैला था। समझ नहीं आ रहा था बेटी के साथ क्या हुआ है।

प्राइवेट पार्ट से अधिक खून बहना मौत का कारण

मां का कहना है कि गांव के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर लिया। मुझे बस यही कहना है, मेरी बेटी के आरोपियों को बस फांसी दो नहीं तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। मेरी बेटी का जिन लोगों ने ये हाल किया है उनको पुलिस खूब मारे। डंडे से इतना मारे की उनकी हालत खराब हो जाए। पुलिस अभी इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। मेरी अपील है मुझे जल्द से जल्द इंसाफ मिले। यूपी में बहन-बेटियां अभी भी सुरक्षित नहीं हैं।

पोस्टमॉर्टम करने के लिए एक पैनल का गठन किया गया। जिसमें महिला-पुरुष डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमॉर्टम करवाया गया। डॉक्टरों के पैनल में सर्जन डॉक्टर संजय वर्मा, अमित श्रीवास्तव और महिला डॉक्टर अर्चना वर्मा मौजूद रहीं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में प्राइवेट पार्ट से अधिक खून बहना मौत का कारण बताया जा रहा है। दुष्कर्म की जांच के लिए डॉक्टरों से स्लाइड बनवाई गई है।

प्राइवेट पार्ट में डालने से गंभीर चोट

छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करने वाली डाक्टरों की टीम ने बताया कि छात्रा के साथ रेप की वारदात हुई। उसके बाद कोई कठोर चीज उसके प्राइवेट पार्ट में डालने से गंभीर चोट पहुंची है। ये लकड़ी और लोहे का डंडा हो सकता है। ऐसा करने से पीडि़ता को अंदरूनी चोट आई है। उसका बहुत खून बहा है।

आगे की जांच के लिए छात्रा के शव से होंठ, स्तन और नाखून के सैम्पल लिए गए हैं। दुष्कर्म को लेकर स्लाइड बनाई गई है। सभी सैम्पल लखनऊ भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद कारण स्पष्ट हो सकेगा। छात्रा के पिता ने सदर कोतवाली में गांव के 2 लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आईपीसी 302, 376ए और 34 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button