Mumbai: फर्जी दस्तावेज देकर जमानत दिलाने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार !

मुंबई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। महात्मा फुले चौक पुलिस ने गंभीर अपराधों में जेल में बंद विचाराधीन कैदियों को जमानत देने के लिए फर्जी..

मुंबई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। महात्मा फुले चौक पुलिस ने गंभीर अपराधों में जेल में बंद विचाराधीन कैदियों को जमानत देने के लिए फर्जी दस्तावेज पेश करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने रैकेट के सिलसिले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें 3 महिलाएं हैं। अपराध में गिरफ्तार सभी महिलाएं गृहिणी हैं और उन्हें घरेलू खर्च के लिए अतिरिक्त पैसे के लिए रैकेटियों द्वारा फंसाया गया था। आरोपियों ने उल्हासनगर में फर्जी दस्तावेज जमा किए हैं।

पुलिस ने बिछाया जाल

महात्मा फुले चौक पुलिस को सूचना मिली कि जेल में बंद अभियुक्तों को जमानत दिलाने के लिए कुछ लोगों ने फर्जी दस्तावेज पेश किए और प्रमाणिक जमानत के कारण बाहर नहीं आ सके। 23 अगस्त को सहायक पुलिस निरीक्षक देवीदास ढोले अपनी क्राइम डिटेक्शन टीम की मदद से कल्याण कोर्ट पहुंचे और मुखबिरों की मदद से जाल बिछाया।

पुलिस जब कोर्ट पहुंची तो मुखबिरों ने कोर्ट परिसर में तीन महिलाओं और एक पुरुष को हाथ में बैग लिए इशारा किया। पुलिस ने तुरंत उन्हें घेर लिया और उनकी पहचान बता दी। एक व्यक्ति ने खुद की पहचान सिद्धार्थ नागवेकर (29) और अन्य महिलाओं की पहचान जसमीत कौर उर्फ ​​डिंपल करतार सिंह गिल (26), ममता हाजरा (28) और गीतिका उदासी (24) के रूप में की है, ये सभी उल्हासनगर की रहने वाली हैं।

अलग-अलग नाम और पते वाली आईडी

पुलिस ने उनके पास मौजूद दस्तावेजों को लिया और पाया कि सिद्धार्थ नागवेकर के पास आटगांव निवासी विद्या शर्मा नाम के दस्तावेज (जैसे राशन कार्ड, आधार कार्ड) थे। कम्बा (कल्याण) निवासी संदीप मिश्रा। सभी महिलाओं के भी अलग-अलग नाम और पते वाली सरकारी आईडी थी।

यह पूछे जाने पर कि इन दस्तावेजों को किसने जाली बनाया, बंदियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने इसे विशाल और संदीप गोहर नाम के व्यक्तियों से खरीदा था और दस्तावेजों के साथ अदालत में उपस्थित होने के लिए प्रत्येक को 2,000 रुपये मिले।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button