एमएस धोनी ने किया मद्रास एचसी का रुख , आईपीएस अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप !

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कथित रूप से टिप्पणी करने के लिए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी जी संपत कुमार के

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कथित रूप से टिप्पणी करने के लिए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी जी संपत कुमार के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सट्टेबाजी मामले से संबंधित मुद्दे पर अदालत की आपराधिक अवमानना याचिका मद्रास उच्च न्यायालय के समक्ष दायर की है। साथ ही धोनी ने अपनी याचिका में संपत कुमार पर उच्चतम न्यायालय और कुछ वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ कथित बयान देने के आरोप लगाए हैं।

धोनी की मुआवजे की मांग

पूर्व क्रिकेटर ने अपने खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने के लिए अधिकारी से 100 करोड़ रुपये का मुआवजा भी मांगा। कोर्ट ने इस मामले को सुनावई के लिए स्वीकार कर लिया है, लेकिन इस पर आज सुनवाई नहीं हो पाई। अब मंगलवार को इस मामले में सुनवाई होगी। जानकारी के अनुसार कुमार ने 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के मामलों की जांच की थी। जिसके बाद अदालत ने 2014 में संपत कुमार को एमएस धोनी के खिलाफ कोई भी टिप्पणी करने से रोक दिया था। हालांकि, अधिकारी ने कथित तौर पर शीर्ष अदालत के समक्ष एक हलफनामा दायर किया था जिसमें न्यायपालिका और मद्रास उच्च न्यायालय के खिलाफ “अपमानजनक” टिप्पणी थी।

मद्रास उच्च न्यायालय में दायर मामला

धोनी ने संपत कुमार पर वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ कथित बयान देने के आरोप लगाए हैं और उन पर कोर्ट की अवमानना की कार्यवाही शुरू करने और उन्हें समन जारी करने की मांग की है। धोनी ने अपनी याचिका में संपत के बयानों का भी जिक्र किया है। साथ ही  जिसके बाद कुमार ने दावा किया था कि धोनी ने आईपीएस अधिकारी को चुप कराने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय में मामला दायर किया था।

 

हैशटैग भारत hashtags india की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। .

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button