सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव आयोग के नियमों को तोड़ा, टीपीसीसी नेता जी निरंजन ने की शिकायत !

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव आयोग (Election Commission) में एक शिकातय दर्ज कराई गयी है।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव आयोग (Election Commission) में एक शिकातय दर्ज कराई गयी है। यह शिकायत टीपीसीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (Vice President) जी निरंजन ने दर्ज कराई है। शिकायत दर्ज होने के पीछे की बात करे तो हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी का नाम खैरताबाद और राजेंद्रनगर दोनों विधानसभा क्षेत्रों (Assembly constituencies) की मतदाता सूची में दर्ज होने के बाद भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के नियमों का उल्लंघन करते हुए जीएचएमसी (GHMC) पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है।

निरंजन ने दोनों निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची भी संलग्न की

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सदस्य निरंजन ने 5 जनवरी को मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commissioner)  राजीव कुमार को लिखे पत्र में कहा है कि सांसद असदुद्दीन ओवैसी (MP Asaduddin Owaisi) दो अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता के रूप में पंजीकृत (registered) हैं जो आयोग के प्रावधानों के खिलाफ है निरंजन ने दोनों निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची भी संलग्न की, जिसे उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की वेबसाइट (website) से डाउनलोड करने का दावा किया।

ओवैसी का नाम हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं

तेलंगाना के सीईओ अधिकारियों ने कहा कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने पिछले महीने हैदराबाद जिला चुनाव अधिकारी (District Election Officer) के ध्यान में इस मुद्दे को लाया था, लेकिन ओवैसी का नाम हटाने के लिए कोई कार्रवाई (action) नहीं की गई थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button