“सदैव अटल” पहुंचकर मोदी ने किया पूर्व पीएम को नमन !

पहले 13 दिन, फिर 13 महीने उसके बाद 13 दलों के गठबंधन की सरकार से प्रधानमंत्री बने थे राजधर्म का पालन करें

देश में पहली बार अगर कोई गैर कांग्रेसी सरकार पूरे 5 वर्ष के कार्यकाल के लिए बनी तो वो थी अटल विहारी वाजपेयी ( Atal vihari vajpayee ) द्वारा स्थापित भारतीय जनता पार्टी की सरकार।

1999 में उनके नेतृत्व में 13-पार्टी गठबंधन सरकार बनाई

अटल बिहारी वाजपेयी 1996 में पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने थे। लेकिन उनकी सरकार केवल 13 दिनों में गिर गई क्योंकि वह सदन में बहुमत साबित नहीं कर सके। अटल 1998 में फिर प्रधानमंत्री बने, लेकिन बहुमत खोने के बाद 1999 में 13 महीने बाद सरकार फिर गिर गई। तब चुनाव हुए और 1999 में उनके नेतृत्व में 13-पार्टी गठबंधन सरकार बनाई गई | जिसने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया।

विपक्ष भी उनका काफी सम्मान करता था

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद 16 अगस्त 2018 को अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया। अटल बिहारी वाजपेयी ने भाजपा के गठन और स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी । वह देश के निर्विवाद नेता बने हुए हैं। विपक्ष के लोग भी उनका काफी सम्मान करते थे। आज भी विपक्ष अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लेकर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करता है। अटल बिहारी वाजपेयी भाजपा के पहले अध्यक्ष भी थे।

श्रद्धांजलि दी और नमन किया

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके ‘सदैव अटल’ श्मशान घाट का दौरा किया। वहां उन्हें श्रद्धांजलि दी और नमन किया। वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर तंज कसा है।

कृपया उनके ‘राजधर्म’ विचार को समझें

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि ‘आज हम महान व्यक्ति अटलजी को सलाम करते हैं। हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री कृपया उनके ‘राजधर्म’ विचार को समझें। गौरतलब होकि गुजरात दंगो के बाद जब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी से पत्रकार ने सीएम नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल पूंछा था। तब पीएम वाजपेयी ने कहा था कि वे राजधर्म का पालन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button