International: बापू की प्रतिमा के साथ विदेश में हो रही बदसलूकी, जाने पूरा मामला…

देश के राष्ट्रपिता गाँधी को जहां एक तरफ भारत के साथ-साथ कई अन्य देश भी सम्मान के साथ उनका आदर करते है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के न्यूयॉर्क से गाँधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की खबर सामने आई हैं।

देश के राष्ट्रपिता गाँधी को जहां एक तरफ भारत के साथ-साथ कई अन्य देश भी सम्मान के साथ उनका आदर करते है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के न्यूयॉर्क से गाँधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की खबर सामने आई हैं। गाँधी की प्रतिमा क्वीन्स काउंटी के एक हिंदू मंदिर के बाहर स्थापित थी। पुलिस जानकारी के मुताबिक 6 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

रात 1:30 बजे करीब तोड़ी गयी मूर्ति

अमेरिका के न्यूयॉर्क में कुछ शरारती तत्वों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ कर गिरा दिया। बता दें यह प्रतिमा साउथ रिचमंड हिल स्थित श्री तुलसी मंदिर के पास की है। जिसे करीब रात 1:30 बजे 6 अज्ञात लोगों ने नुकसान पहुंचाया। बता दें इसके पहले भी 3 अगस्त को भी कुछ लोगों ने इसी मूर्ति को गिरा दिया था। २ हफ्तों में लगातार यह दूसरी घटना सामने आई हैं।

हिन्दुओ के खिलाफ बढ़ रही नफ़रत

सिंबल ऑफ पीस कहे जाने वाले बापू की मूर्ति के साथ बदसलूकी की गई। साथ ही हिंदूओं के खिलाफ बढ़ती नफरत भी दर्शाता है।खालिस्तान समर्थक पहले भी बापू की प्रतिमा को नुकसान पहुंचा चुके हैं। बता दें मूर्ति तोड़ने के साथ साथ अज्ञात लोगों ने मंदिर के बाहर सड़क पर गाँधी जी के खिलाफ अपशब्द भी लिखे। बता दें ये शरारती हरकत करने के बाद सभी कार में बैठकर भाग गए।  

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटना

विदेश में गाँधी की प्रतिमा को लेकर पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है बता दें जनवरी 2022 ने भी खालिस्तान समर्थकों ने वॉशिंगटन डीसी में गांधी प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया था उसी के पहले 2021 में कैलिफोर्निया के सेंट्रल पार्क में बापू की 6 फुट ऊंची प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया। वहीं ऐसे कई मामले इसके पहले भी सामने आते रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button