नाबालिग पहलवान के पिता का दावा, ‘मैंने झूठ बोला, बृजभूषण ने मेरी बेटी साथ नहीं की छेड़छाड़ !

बृजभूषण मामले में आया नया मोड़ कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने 7 पहलवानों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

बृजभूषण मामले में आया नया मोड़ कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने 7 पहलवानों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इनमें एक नाबालिग था। उसकी ओर से उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अब नाबालिग पहलवान के पिता ने दावा किया है कि उन्होंने बृजभूषण के खिलाफ झूठ बोला था. उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न नहीं किया गया बल्कि उसके साथ भेदभाव किया गया। उन्होंने दावा किया कि गुस्से में उन्होंने बृजभूषण पर झूठे आरोप लगाए। उन्होंने कहा, ‘मेरी बेटी पिछले साल एशियन चैंपियनशिप के ट्रायल फाइनल में हार गई थी। इसलिए मैंने गुस्से में फेडरेशन अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करा दी।’

मजिस्ट्रेट के सामने नया बयान दर्ज

मालूम हो कि इससे पहले 17 वर्षीय पहलवान ने मजिस्ट्रेट के समक्ष सीआरपीसी की धारा 164 के तहत नया बयान दर्ज कराया है. उसने दावा किया कि उसका यौन उत्पीड़न नहीं किया गया था। इस बयान को अदालत में सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बयान के आधार पर, अदालत यह तय कर सकती है कि मामले को आगे बढ़ाया जाए या इसे खारिज कर दिया जाए। इस बीच जब यह रिपोर्ट सामने आई तो नाबालिग के पिता ने दावा किया कि कोई शिकायत वापस नहीं ली गई है। हालांकि मालूम हो कि 5 जून को नाबालिग के पिता ने मजिस्ट्रेट के सामने नया बयान भी दर्ज कराया था. और कल उन्होंने मीडिया के सामने दावा किया कि उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न नहीं हुआ था।

मैं इस लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहता

शिकायत करने वाली नाबालिग के पिता ने कहा, ‘पिछले साल एशियन चैंपियनशिप के ट्रायल फाइनल के प्रभारी सभी अधिकारी दिल्ली से थे। इस बीच मेरी बेटी का प्रतिद्वंदी भी दिल्ली से था। यह अवैध है।’ उसने कहा कि उसने पुलिस को अपना बयान बदल दिया है। उन्होंने कहा, ‘कुछ आरोप सही थे, कुछ झूठे थे। बृजभूषण ने मेरी बेटी का यौन शोषण नहीं किया। लेकिन वह मेरी बेटी के प्रति पक्षपाती थे। मुझे धमकी भरे फोन आए। लेकिन मैं उनके नाम का खुलासा नहीं करूंगा। मैंने अपनी बेटी की कोचिंग का खर्च उठाने के लिए अपना घर बेच दिया। लेकिन अब मैंने बिना किसी दबाव के अपना भाषण दोबारा रिकॉर्ड किया है। मैं इस लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहता। हमें बृजभूषण से कोई शिकायत नहीं है।

15 जून तक पूरी कर ली जाएगी बृजभूषण के खिलाफ जांच

इस बीच, बृजभूषण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (छेड़छाड़), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) के तहत मामला अभी भी लंबित है। इसी माहौल में हाल ही में दिल्ली पुलिस ने गोंडा स्थित उनके घर का दौरा किया और कई लोगों से पूछताछ की. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दावा किया है कि बृजभूषण के खिलाफ जांच 15 जून तक पूरी कर ली जाएगी. तब तक पहलवान आंदोलन वापस लेने का ऐलान कर चुके हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button