बॉयकॉट गैंग पर भड़के मंत्री अनुराग ठाकुर, कहा इससे जाता है गलत सन्देश !

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले और खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर, शंघाई सहयोग संगठन (SCO) फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करने के...

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले और खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर, शंघाई सहयोग संगठन (SCO) फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए मुंबई में थे। मंत्री फिल्मों का बहिष्कार करने के मौजूदा चलन के बारे में बात करते हैं। उन्होंने राजनेता द्वारा फिल्म की आलोचना करने की भी बात कही।

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि अगर किसी को किसी फिल्म से दिक्कत है तो उसे सेंसर बोर्ड से संपर्क करना चाहिए जो इस मुद्दे को निर्माता और निर्देशकों के सामने उठा सकता है। वह ‘बहिष्कार संस्कृति’ के बारे में भी खुलते हैं, कुछ फिल्मों को लक्षित करते हुए एक समय में माहौल खराब हो जाता है। उन्होंने कहा, “यह एक गलत संदेश देता है और वातावरण को ख़राब करता है जब भारतीय फिल्में दुनिया भर में छायी हुई हैं।

उन्होंने कहा, “भारत जैसे देश में जहां हम अपनी सॉफ्ट पावर को बढ़ाना चाहते हैं और हमारी फिल्में विश्व स्तर पर अपना नाम बना रही हैं। तब ऐसी चीजों का विभाग के साथ प्रभाव जरूर पड़ता है। लेकिन कभी-कभी लोग बिना पूरी जानकारी के भी कमेंट कर देते हैं और उसका असर होता है, जो नहीं होना चाहिए।’

उन्होंने कहा, “भारत दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म निर्माता देश है और पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा है कि कैसे एक देश के रूप में भारत का दुनिया पर प्रभाव पड़ा है। राज कपूर की मेरा नाम जोकर या मिथुन चक्रवर्ती की आई एम ए डिस्को डांसर दुनिया भर में भारतीय सिनेमा उद्योग के प्रभाव के बारे में बहुत कुछ दिखाता है।

पठान चार साल में शाहरुख खान की बड़े पर्दे पर वापसी का प्रतीक है। एक्शन थ्रिलर में जॉन अब्राहम भी हैं और यह सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसे हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु डब वर्जन में भी रिलीज किया गया था। यह फिल्म रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 100+ देशों में और अकेले विदेशों में 2500 से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button