“मेरे भाई फौज में”, ऋचा चड्ढा ने अपने ‘गलवान’ ट्वीट के लिए माफी मांगी !

ऋचा चड्ढा बॉलीवुड में प्रसिद्ध चेहरों में से एक हैं। एक्ट्रेस अलग-अलग मुद्दों पर काफी मुखर रहती हैं। उनके हालिया ट्वीट ने विवाद खड़ा कर दिया।

ऋचा चड्ढा बॉलीवुड में प्रसिद्ध चेहरों में से एक हैं। एक्ट्रेस अलग-अलग मुद्दों पर काफी मुखर रहती हैं। उनके हालिया ट्वीट ने विवाद खड़ा कर दिया। एक्ट्रेस ने इंडियन आर्मी के एक ट्वीट को री-शेयर किया। हाल ही में, भारतीय सेना के उत्तरी कमान के कमांडर-इन-चीफ द्वारा एक बयान दिया गया था कि अगर सरकार ऐसा आदेश जारी करती है तो वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से लेने के लिए तैयार हैं।

ट्वीट के मुताबिक, “हम पाकिस्तान से पीओके वापस लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हम ऑपरेशन को जल्दी पूरा करेंगे। इससे पहले अगर पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, तो जवाब अलग होगा, कल्पना वे भी नहीं कर सकते हैं।” कमांडिंग-इन-चीफ उत्तरी कमान आईए।” ऋचा ने इसे फिर से शेयर किया और कैप्शन दिया, “गलवान सेज हाय”।

जैसे ही इस पर लोगों की नजर पड़ी उन्होंने इस पर कमेंट करना शुरू कर दिया। एक नेटिजन ने लिखा, “पीओके पर एक कमांडिंग ऑफिसर के बयान के जवाब में ऋचा चड्ढा लिखती हैं, “गलवान सेज हाय”। भारत के लिए जान देने वालों का अपमान। भारतीय सेना का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि यह फिल्म उद्योग कितना नीचे गिर सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है। बहिष्कार का ही मतलब है।’ ट्वीट ‘अपमानजनक’ और कहा, “अपमानजनक ट्वीट। जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है।

ऋचा चड्ढा माफी

अब अभिनेत्री ने माफी मांगने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। एक्ट्रेस ने लिखा, ‘भले ही मेरी मंशा कभी भी कम से कम नहीं हो सकती है। अगर विवाद में घसीटे जा रहे 3 शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं। और यह भी कहती हूं कि अनजाने में भी अगर मेरे शब्दों से कोई ठेस पहुंची हो तो मुझे दुख होगा। फौज में मेरे भाइयों ने इस भावना को जगाया, जिसमें मेरे अपने नानाजी एक शानदार हिस्सा रहा हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। एक पूरा परिवार प्रभावित होता है जब एक बेटा शहीद हो जाता है या राष्ट्र को बचाने के लिए घायल हो जाता है जो हम जैसे लोगों से बना है और मैं व्यक्तिगत रूप से जानती हूं कि यह कैसा लगता है। मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button