MCD Polls 2022: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का नाम मतदाता सूची से गायब !

दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख अनिल चौधरी रविवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में मतदान नहीं कर पाए क्योंकि उनका नाम पंजीकृत मतदाताओं की सूची में...

दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख अनिल चौधरी रविवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में मतदान नहीं कर पाए क्योंकि उनका नाम पंजीकृत मतदाताओं की सूची में नहीं था।

चौधरी ने दावा किया कि अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वे इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मेरा नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। मेरी पत्नी ने मतदान किया है। अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।”

मतदाता सूची से उसका नाम हटाने के संबंध में, दिल्ली राज्य चुनाव आयोग अनिल चौधरी को लिखता है। “राज्य चुनाव आयोग, दिल्ली ने एमसीडी के चुनावों के संचालन के लिए ईसीआई द्वारा तैयार मतदाता सूची को केवल अपनाया है और इस तरह राज्य चुनाव आयोग दिल्ली ने कोई भी जोड़ने या हटाने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। आप इस मामले को सीईओ, दिल्ली के साथ उठा सकते हैं।”

पूर्व विधायक ने द इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि कई कांग्रेस कार्यकर्ता मतदान नहीं कर सके क्योंकि उनके नाम मतदाता सूची में नहीं थे।

“मुझे हमारे नियंत्रण कक्ष से कई कॉल आ रहे हैं कि उनके वोट हटा दिए गए हैं। ओखला, सीलमपुर में हमारे कार्यकर्ता मतदान नहीं कर पाए हैं। सिर्फ हमारे कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि आम लोग भी मतदान नहीं कर पाए हैं, ”चौधरी को इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में उद्धृत किया था।

उन्होंने कहा कि जहां पूर्व विधायक और सांसद हमेशा मतदाता के रूप में शामिल होते हैं, वहीं प्रशासकों ने जानबूझकर उनका नाम मतदाता सूची से मिटा दिया।

दल्लुपुरा मतदान स्थल पर तैनात एक चुनाव आयोग के कर्मचारी, जिनसे द इंडियन एक्सप्रेस ने संपर्क किया था, ने कहा कि चौधरी शायद सर्वेक्षण के दौरान घर पर नहीं थे, यह निर्धारित करने के लिए कि स्थानीय मतदाता कौन थे।

 

 

 

हैशटैग भारतकी हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button