MCD Election: रोड शो के दौरान बोले जेपी नड्डा, केजरीवाल सरकार से थक चुके दिल्ली के लोग !

भारतीय जनता पार्टी BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के आगामी चुनाव के लिए पार्टी के चल रहे अभियान के तहत....

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के आगामी चुनाव के लिए पार्टी के चल रहे अभियान के तहत रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के संगम विहार इलाके में एक रोड शो किया।

नड्डा ने एएनआई से बात करते हुए रोड शो के दौरान कहा कि दिल्ली की जनता भ्रष्टाचार में डूबी अरविंद केजरीवाल सरकार से थक चुकी है. दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार से थक चुकी है। यह भ्रष्टाचार में डूबी सरकार है। यहां एकत्रित लोगों की संख्या इंगित करती है कि भाजपा का भला होगा।

रोड शो में भारी संख्या में लोग शामिल हुए। भाजपा प्रमुख भी लोगों को पलट कर हाथ हिलाते नजर आए। रोड शो के दौरान उन्हें विक्ट्री साइन दिखाते हुए भी देखा गया। इससे पहले, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और मीनाक्षी लेखी ने भी राष्ट्रीय राजधानी में रोड शो किया।

दिल्ली में चार दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी मंडावली में रोड शो किया। बीजेपी अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल करने के लिए क्षेत्रवार समर्पित नेताओं पर फोकस कर रही है।

चार दिसंबर को होंगे दिल्ली नगर निगम के चुनाव

दिल्ली नगर निगम (MCD) के 250 वार्डों के लिए चुनाव चार दिसंबर को होंगे जबकि मतगणना सात दिसंबर को होगी। भाजपा और आम आदमी पार्टी (AAP) से 250-250 वैध उम्मीदवार हैं। जानकारी के मुताबिक एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के तीन नामांकन रद्द हुए, कांग्रेस सिर्फ 247 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली नगर निगम के लिए 4 दिसंबर को होने वाले चुनाव भाजपा के बीच दोतरफा मुकाबले के रूप में आकार ले रहे हैं, जो वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में निकाय की बागडोर संभाले हुए है, और आप, जो राज्य में सत्ता में है। विशेष रूप से, भाजपा ने 2007 से नागरिक निकायों पर शासन किया है।

2017 में पिछले निकाय चुनाव में, भाजपा ने 270 वार्डों में से 181 पर जीत हासिल की थी। आप ने 48 वार्ड जीते थे, जबकि कांग्रेस 27 वार्ड जीतने में सफल रही थी। उम्मीदवारों के निधन के कारण दो सीटों पर मतदान नहीं हुआ था। इससे पहले, गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के बाद राष्ट्रीय राजधानी में नागरिक वार्डों की कुल संख्या 272 से घटाकर 250 कर दी गई थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button