हिंदू राष्ट्र की मांग पर बोली मायावती, कहा ‘ऐसी राजनीति शोभा नहीं देती’

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर चल रही राजनीति के बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने....

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर चल रही राजनीति के बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इसे लोगों का ध्यान भटकाने की साजिश बताया है। शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर भाजपा पर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने वाले और उच्च संवैधानिक पदों पर आसीन होने वालों को इस तरह की अति स्वार्थपरता की राजनीति शोभा नहीं देती।

गौरतलब है कि हाल ही में कई जगहों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग उठ रही है. बागेश्वर धाम के पीठासीन अधिकारी पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी इस मामले को लेकर सुर्खियों में हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री लगातार अपने बयानों में देश को हिंदू राष्ट्र बताने में लगे हुए हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी कहता रहा है कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है। हालांकि अभी तक इस मसले पर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सनातन भारती का एक राष्ट्रीय धर्म है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यहां हर धर्म और संप्रदाय के लोग रहते हैं. अगर कोई भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहता है, तो वह देश को नष्ट करना चाहता है। देश के अति-मानवतावादी संविधान पर गर्व करने और लोगों के कल्याण के लिए इसे ईमानदारी से लागू करने के बजाय, यूपी निकाय चुनाव से पहले भाजपा का यह बयान कि यह एक हिंदू राष्ट्र है। लोगों का ध्यान बढ़ती गरीबी की भयानक समस्याओं से हटाने के लिए एक धोखा है। बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, और सरकार की विफलताएं है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button