ममता सरकार ने RBI से मांगा 10000 करोड़ का कर्ज, भाजपा नेता कही ये बात …

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज मांगा है। यह दावा बंगाल विधानसभा में....

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज मांगा है। यह दावा बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और नंदीग्राम से भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट करते हुए किया है। वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से ममता बनर्जी सरकार के अनुरोध को न मानने का आग्रह किया गया है, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार सरकारी खजाने का दुरुपयोग कर रही है। इस राशि का विकास के लिए उपयोग नहीं किया जाएगा, इसका दुरुपयोग किया जाएगा।

सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर कहा-

अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी सरकार ने अतीत में FRBM अधिनियम के तहत उधार सीमा का उल्लंघन किया है और पश्चिम बंगाल पर पहले से ही लगभग 6 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है।

भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल सरकार ने आरबीआई से 10,000 करोड़ रुपये के ऋण का अनुरोध किया है। दुर्भाग्य से, पश्चिम बंगाल पहले ही राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन (FRBM) अधिनियम के तहत अपनी उधार सीमा का उल्लंघन कर चुका है। यह भी चिंताजनक है कि बंगाल पर पहले से ही करीब 6 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है।

सुवेंदु अधिकारी ने आगे लिखा, “हालांकि यह राशि बुनियादी ढांचे के विकास के लिए मांगी गई है, लेकिन इसका उपयोग कर्मचारियों के वेतन और लक्ष्मी भंडार के भुगतान के लिए किया जाएगा। कहने की जरूरत नहीं है कि स्थानीय निकायों में कई फर्जी कर्मचारी हैं और अधिकांश लक्ष्मी भंडार लाभार्थी हैं। अनुदान प्राप्त करने के पात्र नहीं हैं।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button