एकला चलो रे’ की राह पर ममता बनर्जी; अकेले लड़ेंगी लोकसभा चुनाव !

सीट शेयरिंग को लेकर जारी तनातनी के बीच ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस संभवतः पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी भले ही INDIA गठबंधन का हिस्सा है, मगर लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो रे’ के संकेत दे दिए हैं। आपको बतादे लोक सभा चुनाव 2024 की निश्चित तारीख सामने आते ही ममता बनर्जी ने अपना असली रंग गठबंधन को दिखा दिया है , ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि सीटों के बंटवारे को लेकर उनका प्रस्ताव कांग्रेस ने नहीं माना, इसलिए पश्चिम बंगाल में टीएमसी सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका, ममता बनर्जी ने पं. बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने  का किया ऐलान - divya himachal

अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार

लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन को ममता बनर्जी ने तगड़ा झटका दिया है। सीट शेयरिंग को लेकर जारी तनातनी के बीच ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस संभवतः पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। सूत्रों के हवाले पता चला है की टीएमसी के गढ़ बीरभूम जिले में एक बंद कमरे में बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा और सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में कुछ भी सोचने को नहीं कहा।

Lok Sabha Election: I.N.D.I. गठबंधन में पड़ी फूट, 'एकला चलो रे' की राह पर ममता  बनर्जी; बंगाल में अकेले लड़ेंगी लोकसभा चुनाव - Lok Sabha Election 2024 INDIA  alliance Mamata ...

राज्य में कांग्रेस को केवल दो सीट देने की पेशकश

इससे पहले TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी। उन्होंने 10 से 12 लोकसभा सीटों की कांग्रेस की मांग को अनुचित बताया था। बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी ने राज्य में कांग्रेस को केवल दो सीट देने की पेशकश की थी।

ना कोई झगड़ा है न पार्टी टूटी है...', JDU में उठापटक के बाद बोले केसी त्यागी  - KC Tyagi after turmoil JDU no quarrel nor party broken nitish kumar lalan  singh ntc -

किसी भी पल बिहार में भी बड़ा खेल

ममता बनर्जी के इंडिया गठबंधन से अलग होने के बाद बिहार में हलचल तेज है। JDU नेता केसी त्यागी ने ममता के फैसले के बाद कांग्रेस पर ही निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना चाहिए। जिस तरह से नीतीश कुमार को लेकर अटकलें तेज हैं, आशंका जताई रही है कि किसी भी पल बिहार में भी बड़ा खेल हो सकता है।कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस देशभर में 300 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस ने बाकी सीटें भी क्यों छोड़ी है?

Lok Sabha Election 2024 Will BJP Complete Mission 80 In UP Know SP BSP  Previous Records | Lok Sabha Election: पिछले दो लोकसभा चुनावों में मिली जीत  से उत्साहित BJP का सपना

भाजपा ने राज्य में 18 सीटें हासिल की थी

बताते चलें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में टीएमसी को 22 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने दो सीटें जीतीं थी और भाजपा ने राज्य में 18 सीटें हासिल की थी। अब देखना ये होगा की ममता बनर्जी के एकला चलो रे के ऐलान के बाद भारत की जनता क्या निर्णय लेती है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button