# MAHARASTRA : सामने आई सूफी उपदेशक के मौत की वजह !

पुलिस ने हत्या में पांच लोगों की भूमिका की पहचान की है, प्रथम दृष्टया इसका मकसद संपत्ति या आर्थिक मामलों से जुड़ा हुआ बताया है

पिछले चार साल से भारत में शरणार्थी के रूप में रह रहे 28 वर्षीय अफगान सूफी उपदेशक की मंगलवार शाम महाराष्ट्र के नासिक जिले के एक जंगली इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मकसद संपत्ति या आर्थिक मामलों से जुड़ा

पुलिस ने हत्या में पांच लोगों की भूमिका की पहचान की है। प्रथम दृष्टया इसका मकसद संपत्ति या आर्थिक मामलों से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। मृतक अहमद जरीफ चिश्ती के नाम से जाने जाते थे। नासिक ग्रामीण अधीक्षक सचिन पाटिल ने कहा, “हमने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया मकसद वित्तीय और संपत्ति के मुद्दे हैं। लेकिन हम सभी कोनों की खोज कर रहे हैं।”

बंदूक से गोली मार दी और फिर लोग भाग गए

पुलिस ने कहा कि आरोपी, जो चिश्ती को जानता था, उन्हें एक वाहन में जंगल क्षेत्र में ले गया। इसके बाद कहा कि वे उनसे एक खास ‘पूजा’ करवाना चाहते हैं। “लेकिन चिश्ती को यह नहीं पता था कि यह उसे मारने की एक चाल थी। आरोपी उसे एक सुनसान जगह पर ले गए, पूजा की और जब चिश्ती कार में चढ़ा, तो उनमें से एक ने उसे बंदूक से गोली मार दी और फिर लोग भाग गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button