Maharashtra Politics: 5 अगस्त को होगा महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार, दिख सकते हैं कुछ नए चेहरे !

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार 5 अगस्त को होने की संभावना है।

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार 5 अगस्त को होने की संभावना है। महाराष्ट्र सरकार के मुख्य प्रवक्ता दीपक केसरकर ने बुधवार को कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार इस सप्ताह किया जयेगा।

बिना मंत्रियों के ही चल रही थी शिंदे सरकार !

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार बनने के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार बिना कैबिनेट के काम कर रही है। बता दें कि शिंदे और शिवसेना के 40 विधायकों के विद्रोह के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने के बाद नयी सरकार 30 जून को बनी थी और तब से सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ही कैबिनेट के दो सदस्य रहे हैं। हालांकि सूत्रों की माने तो रविवार को सिर्फ वरिष्ठ विधायक ही शपथ ले सके थे, जिसमें बीजेपी के 7 और शिंदे गुट के 7 विधायकों के नाम शामिल हैं। बता दें कि यह कैबिनेट विस्तार 2 या 3 राउंड में हो सकता है।

Related Articles

Maharashtra CM Eknath Shinde and deputy CM Devendra Fadnavis.

मंत्रिमंडल में दिख सकते है नए चेहरे !

सूत्रों के अनुसार, मंत्रियों की पूरी सूची को दिल्ली से मंजूरी मिल गई है। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल में बीजेपी के नए चेहरों को मौका मिलेगा। सीएम शिंदे ने इस सप्ताह की शुरुआत में पुणे में संवाददाताओं से कहा था, कि “हम जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। भले ही मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है, परन्तु सरकार कुशलता से काम कर रही है। हमने ऐसे कई फैसले लिए हैं जो जनोन्मुखी हैं।” ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना और कांग्रेस पार्टी कैबिनेट विस्तार में देरी पर सवाल उठाती रही हैं।

Maharashtra Cabinet expansion

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के अनुमानित चेहरे !

भाजपा से- चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, प्रवीन दरेकर, राधाकृष्ण विखे पाटिल, गणेश नायक और रवींद्र चव्हाण को मंत्री बनाया जा सकता है।

वहीं शिंदे के खेमे से- दादा भुसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, शंभू राजे देसाई, संदीपन भुमरे,संजय शिरसाठ और अब्दुल सत्तार को मंत्री बनाया जा सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button