# महाराष्ट्र राजनीति : सरकार गठन के बाद भी उठा पटक जारी, क्या अब राज ठाकरे कि बारी ?

सत्ता का ऐसा संग्राम हुआ की तीन सालों से कुर्सी पर काबिज शिवसेना गठबंधित सरकार को अपना सिंहासन त्यागना पड़ा

देश की राजनीतिक गतिविधि की बात करें तो हाल फ़िलहाल में महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे ज्यादा हल चल देखने को मिली है। जहां सत्ता का ऐसा संग्राम हुआ की तीन सालों से कुर्सी पर काबिज शिवसेना को अपना सिंहासन त्यागना पड़ा।

राजनीतिक पंडितों के भी समझ से परे

उस कुर्सी में भाजपा व सीएम शिंदे ने मिलकर बैठने का फैसला किया। महज दस दिनों में हुई इस तरह का सियासी उठापटक राजनीतिक पंडितों के भी समझ से शायद परे रहा होगा। अब हाल ही में ऐसी खबर सामने आ रही की पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे वर्तमान की सरकार से मिल सकते है।

अमित ठाकरे को मंत्री बना सकते है ?

गौरतलब होकि की राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( MNS) ने फ्लोर टेस्ट व स्पीकर के चुनाव में भाजपा – शिंदे का समर्थन किया था। इससे ये कयास लगाए जाने लगे थे की राज ठाकरे वर्तमान की सरकार के साथ आ सकते है। अभी हाल ही में सूबे के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे के आवास जाकर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात का दोनों ही नेताओं के द्वारा कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से ऐसा माना जा रहा है कि राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को देवेंद्र फणडवीस मंत्री बना सकते है।

दांव पेंच कहीं न कहीं दिख ही जाते है

फ़िलहाल देश कि राजनीति में बीते महीने भर से सबसे ज्यादा राजनीतिक भूचाल अगर कहीं से आया है तो वो महाराष्ट्र है। जहां अभी भी राजनीति के दांव पेंच कहीं न कहीं दिख ही जाते है। अब देखने वाली बात होगी कि इस महाराष्ट्र कि सरकार में राज ठाकरे कि एंट्री किस मजबूत रूप में होती है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button