# महाराष्ट्र राजनीति : सीएम बनते ही एक्शन में दिखे एकनाथ, लिया ये बड़ा फैसला !

महाराष्ट्र में नवगठित एकनाथ शिंदे सरकार को राज्यसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए 4 जुलाई को विश्वास सर्वेक्षण का सामना करना पड़ेगा

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनते ही पूरे जोश में नजर आ रहे हैं। एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि बाकी विधायक शनिवार को मुंबई पहुंचेंगे। राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

हम राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे

उन्होंने गुरुवार को कहा कि “हमारे पास 170 विधायक हैं, एक संख्या जो तेजी से बढ़ रही है।” हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है। मेँ मुंबई जा रहा हूँ। मैंने मुंबई निगम आयुक्त से मुंबई में बारिश की स्थिति के बारे में भी बात की है। शिंदे ने गोवा में कहा कि सरकार किसानों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे।

4 जुलाई को विश्वासमत लिया जाएगा

महाराष्ट्र में, नवगठित एकनाथ शिंदे सरकार को राज्यसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए 4 जुलाई को विश्वास सर्वेक्षण का सामना करना पड़ेगा। महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र 3 जुलाई को होगा। स्पीकर चुनाव के लिए नामांकन 2 जुलाई को और स्पीकर चुनाव 3 जुलाई को होगा। इसके अलावा 4 जुलाई को विश्वासमत लिया जाएगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

पिछले साल कांग्रेस विधायक नाना पटोले के इस्तीफे के बाद स्पीकर का पद खाली है। एकनाथ शिंदे ने गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। यह याद किया जा सकता है कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया है। जिससे 31 महीने पुरानी महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button